घर से निकलते वक़्त कुत्ते का भोंकना या कपड़े के बटन का गलत लगना देता हैं ये संकेत

दोस्तों ऐसा कहा जाता हैं कि इस ब्रह्माण्ड में मौजूद सभी चीजें के दुसरे से किसी ना किसी तरह कनेक्ट रहती हैं. इतना ही नहीं हमारे आसपास होने वाली घटनाएं हमें भविष्य में होने वाली दुसरी घटनाओं से रिलेटेड संकेत भी देती हैं. यदि आप यूनिवर्स के इन संकेतों को समझ जाते हैं तो अपने साथ होने वाली अच्छी या बुरी चीजों का पता पहले से ही लगा सकते हैं. कई बार ये संकेत आपको किसी मुसीबत में फसने से भी रोक देते हैं. इन्ही बातों को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको कुछ अच्छे और बुरे संकेतों के मतलब समझाने जा रहे हैं.

छिक का आना: आमतौर पर किसी का छिकना अशुभ संकेत माना जाता हैं. ऐसा कहा जाता हैं कि यदि आप घर से कहीं बाहर जा रहे हैं और कोई छिक दे तो कुछ देर बैठ जाना चाहिए. लेकिन क्या आप जानते हैं कि यदि कोई एक से ज्यादा बार छिक दे तो ये अशुभ नहीं बल्कि शुभ संकेत होता हैं. इतना ही नहीं यदि आप दूकान में कोई सामान लेने गए हैं और वहां आपको छींक आ जाए तो ये एक अच्छा संकेत होता हैं. इसका मतलब हैं कि भविष्य e आपको लाभ होने वाला हैं. वहीँ यदि आपके जाते समय कोई गाय की छिक सुनाई दे जाए तो ये एक खतरनाक चेतावनी हो सकती हैं. आपके साथ यात्रा में कुछ बुरा हो सकता हैं. इसलिए इस स्थिति में थोड़ा विश्राम कर विलम्ब कर ले. इससे ख़तरा टल जाएगा.

चाबी का गुच्छा: हर घर में गृहणी के पास एक चाबियों का गुच्छा जरूर होता हैं. ये उस घर की सम्पन्नता को भी दर्शाता हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि यदि आपके चाबी के गुच्छे में धीरे धीरे जंग लगने लग जाए तो ये एक बहुत अच्छा संकेत होता हैं. इसका मतलब हैं कि आपको धन लाभ होने वाला हैं. ये धन आपको किसी रिश्तेदार से भी मिल सकता हैं. इसके साथ ही चाबी के गुच्छे को बाल कन्या के तकिये के नीचे रखना बेहद शुभ होता हैं. इससे लक्ष्मी घर में जल्दी आती हैं और आपको ढेर सारा धन लाभ देकर जाती हैं.

कपड़े का बटन: यदि आप कपड़े पहन रहे हैं और आप से अपने कपड़े का बटन गलत लग जाता हैं तो ये अपशकुन होता हैं. ऐसा माना जाता हैं कि इससे आपके सभी काम भी उतले सीधे होने लगते हैं. ऐसी स्थिति में आपको कपड़े उतार दुबारा उस बटन को सही तरीके से लगाना चाहिए. इसके अतिरिक्त यदि आप कहीं जा रहे हैं और रास्ते में आपको कपड़े का कोई बटन मिल जाता हैं तो ये संकेत होता हैं कि आपकी मुलाक़ात आपके किसी पुराने मित्र से होने वाली हैं.

कुत्ते का भोंकना: यदि आप घर से निकल रहे हैं और आपका पालतू कुत्ता बार बार लगातार भोके जा रहा हैं तो ये एक अशुभ संकेत होता हैं. इसका मतलब हैं कि घर के बाहर आपके साथ कोई दुर्घटना हो सकती हैं. इसके अलावा आपके घर के बाहर बैठा कुत्ता यदि आपको देख अचानक से चौक जाए तो ये भी अशुभ संकेत होता हैं. इसका मतलब हैं कि यदि आप किसी महत्त्वपूर्ण काम के लिए जा रहे हैं तो वो पूर्ण नहीं होगा.