शादी की पहली रात पर दूल्हे ने पूछा ‘तुम्हारी परीक्षा कब हैं?’ फिर अगले दिन दुल्हन उठी तो हो गई विधवा

शादी हर लड़की के जीवन का एक ख़ास लम्हा होता हैं. इस पल का इंतज़ार लगभग हर लड़की को होता हैं. शादी को लेकर एक लड़की के कई तरह के सपने होते हैं. शादी के बाद उसकी लाइफ कैसी होगी और वो अपने पति के साथ बाकी की जिन्दगी कैसे बिताएगी ये सभी बातें वो पहले से ही सोचने लगती हैं. लेकिन जरा सोचिए क्या होगा जब एक लड़की शादी कर के अपने ससुराल जाती हैं. रात को आने पति के साथ सोती हैं. और अगले दिन ही उसे अपना पति फांसी के फंदे पर झूलता हुआ दिखाई देता हैं. यक़ीनन ये किसी भी लड़की के लिए काफी भयावह स्थिति होगी जिसकी कल्पना उसने कभी सपने में भी नहीं करी होगी. लेकिन दुर्भाग्यवश ऐसा ही कुछ उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में रहने वाली 28 वर्षीय निर्मला के साथ हुआ. आइए विस्तार से जाने क्या हैं मामला…

दरअसल 21 फरवरी को बांदा जिले के बबेरू कोतवाली क्षेत्र के पतवन गांव में विकास नाम के लड़के की शादी निर्मला से हुई थी. ये शादी में सबकुछ बढ़िया रहा. पूरी शांति और अच्छे से शादी निपट गई. पत्नी निर्मला का कहना हैं कि शादी के बाद 22 फरवरी को विकास मेरे आस आए थे. वे मुझ से मेरी परीक्षा के बारे में पूछ रहे थे. इसके बाद वो वहां से चले गए. उन्होंने अपना मोबाइल भी वहां छोड़ दिया था. फिर रात में 3 से 5 के बीच कई बार उनकी भाभी का फोन आया. ये सब क्या हो रहा हैं मुझे कुछ समझ नहीं आ रहा. उझे आए यहाँ सिर्फ एक ही दिन हुआ हैं.

उधर विकास के परिवार वाले भी उसकी आत्महत्या की वजह नहीं बता पा रहे हैं. उनके मुताबिक विकास ने शुक्रवार की रात खाना खाया था जिसके बाद वो अपने अलग अक्मरे में सोने गया था. सुबह उनके परिवार वाले विकास को फांसी पर लटका देख चुँक गए. उन्होंने इसकी खबर पुलिस को दी जिन्होंने मौकाए वारदात पर आकर विकास को फांसी से नीचे उतारा. जवान बेटे के यूं अचानक चले जाने के कारण पुरे परिवार में शौक की लहर हैं. वहीँ गाँव के प्रधान रणवीर सिंह राणा का कहना हैं कि विकास बहुत ही सीधा साडा लड़का था. उसका किसी से कोई लड़ाई झगड़ा भी नहीं हुआ था. साझ नहीं आ रहा कि उसने खुदखुशी क्यों की होगी.

एएसपी लाल भरत पाल ने कहा कि हमने विकास के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया हैं. रिपोर्ट आने पर स्थिति और भी सपष्ट हो सकती हैं. फिलहाल हम इस मामले की जांच कर रहे हैं.

इस घटना के बाद पुरे गाँव में भी शोक का माहोल हैं. साथ ही लोग इस बात को हैरान हैं कि आखिर ऐसी क्या वजह रही होगी जो विकास जैसे सीधे सादे लड़के ने अपनी शादी के अगले दिन ही आत्महत्या जैसा बड़ा कदम उठा लिया. वहीँ उसकी नई नवेली बीवी पर ना जाने क्या बीत रही होगी. किसने सोचा था कि वो शादी के एक दिन बाद ही यूं अचानक विधवा हो जाएगी.

वैसे आप लोगो का इस मामले के ऊपर क्या कहना हैं? साथ ही यदि आपको ये खबर अच्छी लगी तो इसे दूसरों के साथ भी जरूर शेयर करे.