भारत ने लिया पाकिस्तान से ऐसा बदला, बॉलीवुड सितारे भी करने लगे तारीफ, बोले- हो गई है ‘हवन की शुरुआत’

पुलवामा में हुए अटैक के बाद देशभर में आक्रोश का माहौल देखने को मिल रहा था लेकिन आज सुबह नींद खुलते ही जो खबर सुनने को मिली उसे सुनने के बाद लोगों का आक्रोश कुछ हद तक शांत हुआ। जी हां जैसा कि आप सभी जानते हैं कि हर कोई पाकिस्तान पर एक बड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे थे और इसी बीच भारत ने पाकिस्तान पर बड़ी कार्रवाई करते हुए सर्जिकल स्टाइक 2 को अंजाम दिया है। भारतीय वायुसेना के विमानों ने पाकिस्तान में घुसकर आतंकी संगठन जैश ए मुहम्मद के कई ठिकानों को नेस्तनाबूत कर दिया है। NSA अजित डोवाल ने पीएम मोदी को सर्जिकल स्टाइक 2 के बारे में जानकारी दी है। इसी लेकर हर कोई खुश है।

वहीं अगर बात करें बॉलीवुड की तो इस बदले की खुशी बॉलीवुड इंडस्ट्री में भी देखने को मिली जी हां आपको बता दें कि जैसे ही ये खबर सामने आई की भारत ने पुलवामा का बदला लिया है इसके बाद बॉलीवुड सितारों ने भारत के इस कड़े कदम के लिए सरकार की खूब तारीफ की। इतना ही नहीं अनुपम खेर ने तो ट्वीट किया की ‘भारत माता की जय’। वहीं दूसरी ओर परेश रावल ने भी मोदी सरकार की तारीफ की और उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि- ‘धन्यवाद नरेंद्र मोदी सर और हमारी सेना के बहादुरों को, जय हो’।

अजय देवगन ने भी अपने अंदाज में पीएम मोदी व भारतीय सेना की तारीफ की। इसके अलावा अन्य कई लोगों ने भी पीएम मोदी की जमकर तारीफ की। ये बात तो हर कोई जानता है कि कि पुलवामा में हुए अटैक में हमारे सीआरपीएफ के 44 जवान शहीद हो गए थें, जिसकी बाद से ही पीएम मोदी ने यह कहा था कि सेना को खुली छूट दे दी गई है कि वह समय और जगह करें उन्हें कार्रवाई करने से कोई नहीं रोकेगा। जिसके बाद भारतीय एयरफोर्स ने 12 दिन बाद पाकिस्तान में घुसकर आतंकी कैंपों को तबाह किया है। बताया तो ये भी जा रहा है कि इस ऑपरेशन में करीब 200 से 300 आतंकी मारे गए हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि भारतीय वायु सेना ने जिस तरह से पाकिस्‍तान के सरहद में घुसकर आतंकी ठिकानों को नष्‍ट किया है उससे उसकी ताकत का लोहा पूरी दुनिया ने माना है। मिराज 2000 की टोली ने पाकिस्‍तान में सक्रिय टेररिस्टों के ठिकानों को नष्‍ट किया है। भारतीय वायुसेना के मिराज-2000 विमानों ने पाकिस्तान में घुसकर टेररिस्ट संगठन जैश ए मुहम्मद के कई ठिकानों पर लेजर गाइडेड बम गिराकर नेस्तनाबूत कर दिया है।

भारत में वज्र के रूप में ख्याति मिराज 2000 मिका मिसाइल से लैस है। मीका मिसाइल की खासियत यह है कि यह हवा से हवा में मार करने वाली मिसाइल है। इसे हवा और जमीन दोनों से इस्तेमाल किया जा सकता है। सिर्फ दो सेकेंड के अंतराल में फायर किए जाने वाले इस मिसाइल का कोई जोड़ नहीं है।

यह भी पढ़ें :

डीएसपी के लिए चाय लेने गए थें कांस्टेबल श्याम, वापस लौटते समय बन गए एसडीएम, हर किसी ने खड़े होकर किया सेल्यूट

पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान में टमाटर के दाम छू रहे आसमान , गुस्से में हर पाकिस्तानी के मुंह से निकला एक ही शब्द

ये हैं पाकिस्तान पर ताबड़तोड़ बमबारी करने वाला मिराज 2000 फाइटर प्लेन, जाने इसकी खासियत