भारत में घुसपैठ कर रहा था पाक F16 लड़ाकू विमान, इंडियन एयरफ़ोर्स ने एक झटके में गिराया

कल 26 फ़रवरी को भारत की पाकिस्तान सीमा में घुस एयरस्ट्राइक करने के बाद आज यानी 27 फरवरी को पाकिस्तान ने जवाबी करवाई करते हुए घुसबैठ चालु कर दी हैं. लेकिन पकिस्तान की इस घुसपैठ का इंडियन एयर फ़ोर्स ने ऐसा करार जवाब दिया हैं कि आप सभी का दिल खुश हो जाएगा. दरअसल जम्मू कश्मीर में LOC से सटे राजौरी के नौशेरा सेक्टर में पकिस्तान ले लड़ाकू विमान F16 ने चोरी छिपे घुसने की कोशिश की थी लेकिन जैसे ही भारतीय वायुसेना को इस बारे में पता लगा उन्होंने तुरंत कारवाई की और इस पाकिस्तानी विमान को खदेड़ने में लग गए. भारत की तरफ से जवाबी हमला होता देख पाक का F16 फाइटर जेट भागने लगा. लेकिन भागते हुए उसने कुछ बम भी जमीन पर बरसा दिए.

IAF ने गिराया पाक F16 लड़ाकू विमान

पाक विमान को लग रहा था कि वो आसानी से बचकर निकल जाएगा लेकिन IAF जे फाइटर जेट ने उसे मार गिराया. एएनआई की खबर के अनुसार पाक एयरफ़ोर्स का F16 विमान पाकिस्तान की लाम वेली सीमा से 3 किलोमीटर की दूरी पर गिरा पड़ा हैं. उसका यह हाल इंडियन एयरफ़ोर्स की फायरिंग की वजह से हुआ हैं. बताते चले कि ये पाकिस्तानी विमान भारतीय वायुसेना की सीमा का उलंघन कर के अंदर घुसा था. यही वजह थी कि आईएएफ ने अपने विमानों से जवाबी कारवाई की थी. उधर पाकिस्तानी विदेशी मंत्रालय ने भी अपने विमानों द्वारा LOC नियम का उलंघन करने की पुष्टि की थी.

उधर पाकिस्तान आर्मी के स्पोकपर्सन आसिफ गफूर ने ट्वीट कर ये दावा किया कि उन्होंने दो  विमानों को मार गिराया हैं. साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि एक इंडियन पायलट को गिरफ्तार किया गया हैं. हालाँकि उनके इस दावे की पुष्टि इंडियन एयरफ़ोर्स से नहीं हुई हैं.

एयरपोर्ट पर है हाई अलर्ट

पाकिस्तान की इस हरकत के बाद चंडीगढ़, लेह, जम्मू, श्रीनगर और पठानकोट के एयरपोर्ट्स पर हाई अलर्ट लगा दिया गया हैं. साथ ही यहाँ कि कई सारी कमर्शियल फ्लाइट्स भी रद्द कर दी गई हैं. इंडिगो और स्पाईस जेट ने इसकी पुष्टि भी की हैं.

बीती रात भी पाकिस्तान को पड़ी थी भारी

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि कल सुबह 3:30 बजे भारत की एयरस्ट्राइक में 350 दुश्मन ख़त्म हुए थे. इस बात से बौखलाए पकिस्तान ने फिर कल शाम को नियंत्रण रेखा पर फायरिंग और गोलीबारी की थी. यहाँ तक कि रात को तो राजौरी और पुंछ जिले मिसाइलें भी चली. इसके जवाब में जब भारतीय सेना ने अपना जोर दिखाया तो पाकिस्तान की 5 चैकियाँ तबाह हो गई जबकि उसके 6 सैनिक ढेर हो गए.

गौरतलब हैं कि भारत के द्वारा की गई 26 फरवरी की एयरस्ट्राइक पुलवामा में शहीद हुए जवानों की शहादत का बदला था. एक जानकारी के मुताबिक भारत ने पाकिस्तान के बालाकोट में जिस जैश कैंप को तबाह किया था उसके अन्दर ही पुलवामा वाली घटना की प्लानिंग हुई थी. इतना ही नहीं इस कैंप में पाकिस्तान के 25 रिटायर्ड आर्मी अफसर भी थे जो जैश के लोगो को ट्रेनिंग दे रहे थे. भारत की ओर से की गई बमबारी में वे लोग भी ख़त्म हो गए.