पाक सीमा में प्लेन क्रेश होने के बाद ऐसा पकड़ा गया भारतीय पायलट अभिनंदन, देखें विडियो

भारत और पाकिस्तान के बीच इस समय बहुत ही तनावपूर्ण माहोल बना हुआ हैं. जैसा कि आप जानते हैं 26 फरवरी को भारत ने पाकिस्तान में घुस जैश संगठन के कई अड्डे तबाह किए और साथ ही उनके 350 सदस्यों को भी ढेर कर दिया था. इंडियन एयरफ़ोर्स की इस स्ट्राइक के बाद पकिस्तान बुरी तरह बौखला गया था और उसने सीमा पार से गोलियां और टॉप के गोले दागने शुरू कर दिए थे. इस मुठभेड़ में भारत ने पकिस्तान के पांच तंबू तबाह किए और साथ ही 6 पाक सैनिको को ख़त्म किया. अब इसके बाद आज (27 फरवरी) को पकिस्तान ने अपने लड़ाकू विमान को भारतीय सीमा में भेज घुसपैठ की थी. इसके जवाब में इंडियन एयरफोर्स से अपने विमानों से गोलिया दागनी शुरू की थी. जिसके बाद पाकिस्तान के एक फाइटर विमान को गिरा दिया गया था, जो पाकिस्तानी सीमा के अन्दर ही जाकर क्रेश हुआ. लेकिन दुर्भाग्यवश इस कारवाई के दौरान भारत का मिग 21 बिसन फाइटर जेट भी क्रेश हो गया था.

ऐसे में इस भारतीय विमान को चला रहे एक पायलट के मिसिंग होने की खबर हैं. आज एक प्रेस कांफ्रेंस में विदेश मंत्रालय प्रवक्ता रवीश कुमार ने यह बात स्वीकार की हैं कि भारत का एक प्लेन क्रेश हुआ था और उसका एक पायलट अभी भी मिसिंग हैं. उधर पाकिस्तान ये दावा कर रहा हैं कि उसने भारत के एक विमान को ना सिर्फ गिराया बल्कि उसमे बैठे पायलट को भी पकड़ लिया. पाकिस्तान के अनुसार ये पायलट अब उसके कब्जे में हैं. पकिस्तान ने इस भारतीय पायलट का एक विडियो और फोटो भी शेयर किया था जिसमे ये पायलट अपना नाम और बेच नंबर बताता नज़र आ रहा था.

पाकिस्तान के इस दावे के बीच एक पुराना विडियो भी वायरल हुआ था जिसमे NDTV GOOD TIMES के जय हिंद सीरीज में कुछ भारतीय पायलट के बारे में बताया जा रहा था जिसमे से एक जवान की शक्ल पाकिस्तान के द्वारा पकड़े गए इंडियन पायलट से मिलती हैं. सूत्रों की माने तो ये इस भारतीय पायलट का नाम अभिनंदन वर्धमान हैं और इसका सर्विस नंबर 27981 हैं. हालाँकि इंडियन एयरफ़ोर्स ने ऑन रिकॉर्ड अपने मिसिंग पायलट का नाम अभी तक नहीं बताया हैं. लेकिन पाकिस्तान के कई विडियो और तस्वीरों से ये साफ़ होता दिख रहा हैं कि उनके द्वारा पकड़ा गया भारतीय पायलट अभिनंदन वर्धमान ही हैं.

भारतीय पायलट को पकड़ने का विडियो वायरल

हाल ही में इंटरनेट पर एक विडियो बड़ा ही तेज़ी से वायरल हो रहा है. इस विडियो में कुछ पाकिस्तानी सैनिक एक शख्स को पकड़ कर ले जाते हुए दिख रहे हैं. ये शख्स काफी जख्मी हालत में दिखाई दे रहा हैं. साथ ही उसे ले जा रहे लोग पकिस्तान के फेवर में नारे लगाते देखे जा सकते हैं. पाकिस्तान का कहना हैं कि इस विडियो में जो शख्स हैं वो कोई और नहीं बल्कि उनके द्वारा पकड़ा गया इंडियन पायलट अभिनंदन वर्धमान हैं. यदि ये बात सच हैं तो हम देखना ये होगा कि भारतीय सरकार अपने इस जवान को पाकिस्तान के चंगुल से छुड़वाने के लिए कौन सा कदम उठाती हैं. बरहाल आप ये वायरल विडियो यहाँ देख सकते हैं.