सुबह सुबह शख्स के कान में होने लगी तेज खुजली, जब डॉक्टर्स ने अंदर झाँक कर देखा तो रह गए हैरान !

आज हम आपको एक ऐसी खबर बताने वाले है, जो शायद आपके बहुत काम आएगी. जी हां गौरतलब है, कि साउथ चाइना के गुअन्ग्ज़्हौ क्षेत्र में रहने वाले एक शख्स के कानो में अचानक खुजली होने लगी. अब आप सोच रहे होंगे, कि इसमें कौन सी बड़ी खबर है. पर हम आपको बता दे कि ये कोई आम खुजली नहीं थी. दरअसल ज्यादा खुजली होने पर जब वो शख्स अपना कान डॉक्टर को दिखाने गया तो डॉक्टर ने उसे कुछ ऐसा बताया, जिसे सुन कर उस आदमी के होश ही उड़ गए. जी हां आपको जान कर हैरानी होगी कि उस आदमी के कान में एक जिन्दा छिपकली मौजूद थी.

हालांकि ये शख्स कौन है, इस बात का अभी तक खुलासा नहीं हो पाया है. पर अगर सूत्रों की माने तो ऐसा कहा जा रहा है, कि ये शख्स रात को सामान्य स्थिति में ही सो रहा था, मगर सुबह उठते ही उसके कान में खुजली होने लगी, जो तेजी से बढ़ती ही जा रही थी. ऐसे में उस शख्स को शक हुआ कि शायद रात को सोते समय उसके कान में कोई कीड़ा घुस गया होगा. जिसके चलते बिना देर किये वो हॉस्पिटल पहुँच गया, जहाँ इस बात का खुलासा हुआ कि उसके कान में जिन्दा छिपकली है.

बता दे कि डॉक्टर ने तुरंत इंजेक्शन देकर उस छिपकली को बेहोश कर दिया, ताकि वह उस आदमी के दिमाग तक न पहुँच पाए. इसके बाद बिना देर किये डॉक्टर ने छिपकली को उस आदमी के कान से बाहर निकाला. इसके इलावा डॉक्टर का कहना है, कि यदि थोड़ी देर और हो जाती तो छिपकली उस आदमी के दिमाग तक पहुँच सकती थी और ऐसे में उस आदमी की जान को खतरा हो सकता था. इसके साथ ही डॉक्टर का कहना था कि उस छिपकली की पूंछ नहीं थी, जिसके कारण उन्हें शक हुआ कि कही इसकी पूंछ कान के अंदर तो नहीं रह गई. इसलिए उन्होंने दोबारा आदमी के कान का चेक अप किया, मगर पूंछ नहीं मिली. ऐसे में डॉक्टर का मानना था कि शायद ये छिपकली कान में घुसने से पहले ही अपनी पूंछ गवा चुकी थी.

बता दे कि उस शख्स को दो दिन हॉस्पिटल में रखने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया और अब वो पूरी तरह सुरक्षित है. बरहलाल ऐसा हादसा कभी भी किसी के साथ भी हो सकता है, इसलिए कभी किसी चीज को नजरअंदाज न करे.