Video: देखिए क्या हुआ जब आर्मी का जवान टकराया दुनियां के सबसे जहरीले सांप से

सांप एक ऐसा प्राणी हैं जिसके बारे में सोचने मात्र से कई लोगो को कपकपी छुट जाती हैं. जब एक सांप हमारे सामने गलती से आ जाता हैं तो कई लोग बिना सोचे समझे वहां से दूर भाग जाते हैं. सांप सबसे अधिक फुर्तीला और सतर्क किस्म का प्राणी होता हैं. ये एक इंसान के लिए काफी खतरनाक साबित हो सकता हैं.

वहीँ दूसरी और एक और व्यक्ति काफी फुर्तला और सतर्क होता हैं. यह व्यक्ति हैं भारतीय आर्मी के जवान. इन जवानों को फोकस बनाए रखने और चतुराई से काम करने की कड़ी ट्रेनिंग दी जाती हैं. सांपो की तरह यह जवान भी अपने दुश्मनों के लिए काफी खतरनाक होते हैं.

अब ऐसे में सोचिए क्या होगा यदि एक आर्मी का जवान और एक खतरनाक सांप आपस में टकरा जाए. ऐसी स्थिति में कौन किस पर भारी पड़ेगा? इसी सवाल का जवाब देता हैं इन्टरनेट पर वायरल एक ख़ास विडियो. इस विडियो में एक आर्मी का जवान किंग कोबरा के साथ टक्कर ले रहा हैं. आपको बता दे कि सांपो की प्रजाति किंग कोबरा, दुनियां की सबसे खतरनाक और जहरीली प्रजाति होती हैं. इस सांप के जहर की दो बूंद इंसान को 15 मिनट के अन्दर मौत के घाट उतार सकती हैं.

ऐसे में आर्मी का बहादुर जवान एक नहीं बल्कि दो दो किंग कोबरा सांप से टक्कर लेता हैं. जवान बड़ी सतर्कता के साथ कोबरा के हमले को भांपता हैं और उस से बड़ी आसानी से बच निकलता हैं. लेकिन सांप भी हार मारने को तैयार नहीं होता हैं और वो लगातार हमला करता रहता हैं. अब इस सांप और आर्मी के जवान की लड़ाई में किस की जीत हुई और किसकी हार यह जानने के लिए आपको पूरा विडियो देखना होगा.

देखे विडियो:

जैसा कि आप ने विडियो में देखा आर्मी का जवान ना सिर्फ सांप के हर वार से बच जाता हैं और बल्कि एक मौके पर तो वो सांप को चूम भी लेता हैं. आर्मी के जवान के इस कारनामे ने साबित कर दिया कि वो कितने बहादुर और होनहार हैं. जब ऐसे सैनिक हमारे देश की बॉर्डर तैनात हो तो किसी भी नागरिक को दुश्मनों से डरने की आवश्यकता नहीं हैं. जय हिन्द.