अमावस्या के दिन भिखारी के कटोरे में डाल दे ये ख़ास चीज, रातों रात हो जाओगे मालामाल

दोस्तों हम जब भी किसी मंदिर में जाते हैं या कोई ट्रैफिक सिगनल से गुजरते हैं तो हमें कई भिखारी बैठे दिखाई देते हैं. हम में से कुछ लोग रूककर इन भिखारी को पैसे दे देते हैं तो कुछ लोग इन्हें नज़र अंदाज कर आगे बढ़ जाते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि भिखारी को एक ख़ास चीज दान में देने से आपके घर धन संपत्ति की वृद्धि हो सकती हैं.

दरअसल हमारे शास्त्रों में भिक्षा देने को अधिक महत्त्व दिया गया हैं. पुराने समय में कई साधू संत भिक्षा लेने के लिए द्वार द्वार जाते थे. आज ये संत रोजाना घर घर देखने को कम मिलते हैं. इसलिए आप इनकी बजाए किसी भिखारी को भी ये ख़ास चीज दान कर सकते हैं.

कब और किसे देनी होगी भीख

आपको यह चीजे सिर्फ उन्ही भिखारियों को देनी हैं जो बूढ़े हैं या फिर छोटे बच्चे हैं. अच्छे खासे नौजवान व्यक्ति को भीख ना दे. हाँ अगर कोई महिला महिला गर्भवती हैं और भीख मांग रही हैं तो आप उसे भी ये चीजें दान कर सकते हैं. दोस्तों इस उपाय के सफल होने के लिए आपको यह भीख अमावस्या के दिन देनी होगी.

क्या देना होगा भीख में

1. पीतल की वस्तु: आप बाजार से पीतल का बना कोई बर्तन या अन्य सामान ले आए. अब अमावस्या के दिन इस पीतल की वस्तु को पूजा स्थल पर रख उसकी हल्दी कंकू से पूजा कर दे. इसके बाद आप किसी मंदिर के बाहर या कहीं और भिखारी को ढूंढे. पीतल की वस्तु को किसी बूढ़े भिखारी को देना शुभ माना जाता हैं. जब आपको कोई बुढा भिखारी दिखे तो उसे पीतल का बर्तन या वस्तु दान कर दे. ऐसा करने से आपके घर में कभी धन और अन्न की कमी नहीं होती हैं.

2. लौंग लगा नोट: आपको अमावस्या के दिन पूजा स्थल पर लौंग वाला दीपक लगाना होगा. जब यह दीपक बुझ जाए तो इसकी लौंग को 10 या अधिक के नोट पर गाड़ दे. जब लौंग नोट के कागज़ में फंस जाए तो इसे किसी भिखारी को दान कर दे. ऐसा करने से आपके घर धन आने के कई द्वार / साधन खुल जाते हैं.

3. चांदी का सिक्का: आप में से शायद ही कोई होगा जिसने किसी भिखारी को चांदी का सिक्का दान किया होगा. अक्सर हम भिखारियों को 1 रूपए से 10 रूपए तक के नोट ही दान करते हैं. भिखारी को चांदी दान करने का ख्याल किसी के दिमाग में नहीं आता हैं. हम जानते हैं कि ये आपकी जेब पर थोड़ा भारी पड़ सकता हैं लेकिन यदि आप किसी भीखारी को अमावस्या के दिन चांदी का सिक्का दान करोगे तो आपको कुछ ही महीनो के भीतर बड़ा धन लाभ होगा.