अगर आप भी खाते है मुर्गी के पंजा, तो जरूर पढ़ले ये खबर ,99% लोग नहीं जानते ये बातें

हमारा हिन्दुस्तान ऐसा देश है जहाँ पर शाकाहारी लोगो की बहुत ही बड़ी तादात मिलती है और शाकाहारी लोग अक्सर ही नॉनवेज के नाम से चिढ भी जाते है उनके मुताबिक़ सभी को जानवरो पर जुल्म करना छोड़कर के सबको शाकाहारी हो जाना चाहिए लेकिन अब ज्यादातर लोग तो मांसाहारी हो गए है और इस बात को झुठलाया नही जा सकता है और अधिकतर लोग चिकन का बड़ा सेवन करते है और लोगो को ये काफी पसंद भी है| आज के समय में कई लोग मांसाहारी खाने के शौकीन होते है।

कुछ तो इसको फैशन के साथ जोडक़र देखते है और कई लोग इसको आदत की वजह से  खाते है। खासकर इसके सेवन से महिलाओं और पुरूषों में फर्टिलिटी की समस्या हो जाती है जिस वजह से उन्हें मां-बाप बनने में काफी परेशानी होती है। इसके साथ साथ इसको खाने के कई फायदे भी है कहा जाता है कि इसमें पोषक तत्व होते हैं जो सेहत के लिए बहुत जरूरी हैं। मछली, मटन तो ठीक है लेकिन मुर्गे का चिकन खाने से शरीर को कई बीमारियां लगने का डर रहता है।

खैर ये तो अपनी अपनी चॉइस होती है लेकिन बहुत ही कम लोग जानते है कि मुर्गे की टांग खाने के फायदे चिकन खाने से भी कई ज्यादा है इसकी टांग खाने के फायदे क्योंकि स्किनलेस लेग में प्रोटीन की मात्रा बहुत ही ज्यादा होती है जबकि वसा बहुत ही कम होती है तो ऐसे में आपको ऊर्जा तो मिलती है और साथ ही साथ आपकी मसल्स को मजबूत बनाने में बॉडी बिल्ड करने में ये बहुत ही ज्यादा मदद करता है|

लेग पीस का सबसे बड़ा फायदा तो ये है कि ये आपके रक्तचाप को बड़े अच्छे से नियन्त्रण में ले आता है जो किसी के लिए भी अच्छा ही रहेगा और क्योंकि इसमें वसा कम है और प्रोटीन भी डायरेक्ट पच जाने वाला है तो पाचन भी बहुत ही अच्छा हो जाता है और इसके अलावा ये आपके अनादर कोलेजन की मात्रा को अच्छा कर देता है इससे होता ये है कि आपकी त्वचा बहुत ही लम्बे समय तक जवान रहती है और आप काफी ज्यादा तरोताजा सा महसूस करते है ये आपके लिए ही फायदेमंद है|

चिकन लेग पीस खाने के फायदे-


1. चिकन में सबसे ज्यादा मुर्गे की टांग फायदेमंद होती हैं। एक मुर्गे की टांग में एक गिलास दूध के बराबर कैल्शियम की मात्रा पाई जाती है, जो शारीरिक कमजोरी को दूर करने के साथ-साथ हड्डियों और मांसपेशियों को मजबूती प्रदान करने में बहुत ही लाभदायक होती है।

2. चिकन लेग पीस खाने से गठिया रोगों के मरीजों को बहुत ही लाभदायक फायदे होते हैं। इसका नियमित सेवन करने से गठिया रोग जड़ से खत्म हो जाता है।

3. चिकन लेग पीस वजन बढ़ाने में भी बहुत ही उपयोगी होता है। अगर आपका वजन कम है और आप वजन बढ़ाना चाहते हैं, तो जरूर आपको चिकन लेग पीस का सेवन करना चाहिए।

4.चिकन लेग पीस का सेवन करने से घुटनों और जोड़ों के दर्द से भी राहत मिलती है।

5.इसके अन्दर मौजूद तत्व आपके अन्दर की मसल्स को तो मजबूत करते ही साथ ही में बुढापा देरी से आता है और चेहरे पर मुंहासे जैसी समस्याए भी खत्म सी हो जाने लगती है, कुछ एक चीजे है जो इसके फेवर में है और आप चाहे तो इसका सेवन कर लाभ उठा सकते है|