रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने किया सनसनीखेज ऐलान, सेना के जवानों सहित आर्मी चीफ बिपिन रावत के उड़े होश

किसी भी देश के हालत, उसकी अर्थव्यवस्था और तरक्की का सीधा कनेक्शन उस देश की राजनीति से होता हैं. भारत की राजनीती में भी आए दिन कुछ ना कुछ बदलाव होते रहते हैं. ऐसा ही एक बड़ा बदलाव तब देखने को मिला जब कांग्रेस की सत्ता गिरने के बाद नरेन्द्र मोदी ने बीजीपी की और से देश का कारभार संभाला. मोदी ने देश की जनता को खुश रखने के और भारत का विश्वभर में नाम करने के हर संभव प्रयास किए. दुसरे देशों से बिगड़ते रिश्तें सुधारने से लेकर देशहित में नई नई योजनाओं को लागू करने तक हर चीज में मोदी की भूमिका अहम रही हैं.

हाल ही में मोदी सरकार ने अपने मंत्री मंडल में एक बहुत बड़ा फैर बदल किया था. इस फैर बदल के चलते देश के रक्षा मंत्रालय की भागदौड़ निर्मला सीतारमण को सोंपी थी. मदुराई जिले में जन्मी 58 वर्षीय निर्मला ने रक्षा मंत्री का पदभार सँभालते ही ट्विटर पर अपना एक आधिकारिक अकाउंट बना लिया था. इस अकाउंट पर उनसे भारत के काफी नागरिक जुड़ने लगे थे.

इसी ट्वीटर अकाउंट पर उन्होंने अपने रक्षामंत्री बनने के बाद एक बहुत ही बड़ा और अहम् फैसला देश की जनता और सेना के साथ साझा किया. रक्षामंत्री के इस फैसले ने पुरे देश में सनसनी फैला दी. चलिए विडियो देख जाने उनका फैसला क्या था?

 

दरसल देश की दूसरी महिला रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण भारत के पूर्व सैनिको को एक नायब गिफ्ट दिया हैं. रक्षामंत्री X सर्विस मेन फण्ड से वित्य सहयता को मंजूरी मिल चुकी हैं. आसान शब्दों में कहे तो उन्होंने  “फोर्सेज फ्लेग दे” फण्ड में 13 करोड़ रूपए का अनुदान किया हैं. इसका सीधा फायदा 8,685 पूर्व सैनिकों, विधवाओं, और आश्रित सैनिकों मिलेगा. साथ ही उन्होंने सैनिको को तसल्ली देते हुए कहा हैं कि उनके परिवार की जिम्मेदारी हमारी होगी. उन्होंने बड़े गर्वके साथ कहा कि भारत अब खुद पर निर्भर रहने वाला देश बन गया हैं.