प्रेम और शादी में आने वाली बाधाओं को करे दूर, आज ही आजमाए शनिदेव के ये ख़ास उपाय

दोस्तों आज के जमाने में हर किसी को जीवन में प्रेम और स्नेह की आवश्यकता होती हैं. हम सभी के जीवन में एक ऐसा व्यक्ति जरूर होता हैं जिसे हम अपनी जान से भी ज्यादा प्यार करते हैं. लेकिन कई बार कुछ खराब परिस्थितियों के चलते हमारा उनसे मिलन नहीं हो पाता हैं. खासकर कि जब बात शादी की आती हैं तो कई सारी मुश्किलें बीच में रोड़ा बन के खड़ी हो जाती हैं. ऐसे में हमें समझ नहीं आता हैं कि क्या करे और क्या ना करे. इसके अतिरिक्त कुछ लोगो के साथ एक समस्यां ये भी रहती हैं कि उन्हें लाख कोशिशो के बाद भी अपने लिए कोई जीवनसाथी नहीं मिल पाता हैं. इन दोनों ही परिस्थितियों में आप हतास हो जाते हैं और अपनी फूटी किस्मत को दोष देने लगते हैं.

इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए आज हम आपकी प्यार और शादी सम्बंधित सभी समस्याओं का हल लेकर आए हैं. दोस्तों दरअसल कई बार व्यक्ति के ऊपर गृह नक्षत्रों की बुरी दशा चल रही होती हैं. किसी दोष या भार के चलते आपकी किस्मत से प्यार और शादी नमक आनंद गायब हो जाता हैं. इन समस्याओं से निजात पाने के लिए आपको शनिदेव को प्रसन्न करना होगा. शनिदेव इतने बलशाली होते हैं कि वे आपके ऊपर चल रहे सभी बुरे दोषों या भारी ग्रहों के प्रभावों को नष्ट कर सकते हैं. यही कारण हैं कि आज हम आपको शनिदेव के कुछ ऐसे विशेष उपाय बताने जा रहे हैं जो आपकी प्रेम और शादी सम्बंधित हर समस्यां को चुटकी बजा के ख़त्म कर देंगे. तो चलिए जानते हैं आखिर वो ख़ास उपाय क्या हैं.

शनिदेव के ये उपाय करेंगे प्रेम और शादी की बाधाएं दूर

बाजार से एक काले रंग का कागज़ ले आए. इस कागज़ पर सफ़ेद चीज जैसे चाक, वाइट मार्कर इत्यादि से अपने प्रेमी का नाम लिख दे. यदि आपका कोई प्रेमी नहीं हैं और आप अपने लिए जीवनसाथी की तलाश कर रहे हैं तो आप इस पर स्वयं का नाम लिखे और तीन डॉट (…) लगा दे. ध्यान रहे यदि आप अपने प्रेमी का नाम लिख रहे हैं तो आपको ये तीन डॉट नहीं लगाने हैं. अब इस कागज़ को सात बार फोल्ड करे और इस पर एक काला धागा लपेट दे. अब इस कागज़ को शनिदेव की प्रतिमा के सामने रखे और उस पर तिल के तेल का एक दीपक प्रज्वलित करे. इसके बाद शनिदेव की आरधना करते हुए उन्हें अपनी प्रेम या शादी सम्बंधित समस्यां बताएं.

इसके बाद इस कागज़ को रात में पीपल के पेड़ के पास गाड़ दे. जब आप वहां से जाए तो पीछे मुड़ के ना देखे. इस उपाय से आपकी प्रेम और शादी संबंधित परेशानी जल्द ही हल हो जाएगी. साथ ही ये उपाय आपके ऊपर चल रही ग्रहों की बुरी दशा को भी दूर कर देगा. वैसे तो आप इस उपाय को किसी भी दिन कर सकते हैं लेकिन इसे यदि शनिवार के दिन किया जाए तो आपको इसका विशेष लाभ मिलेगा. एक बात का ध्यान रहे कि जब आपको इस उपाय का फल मिल जाए तो बदले में शनिदेव के लिए कम से कम 7 शनिवार का व्रत जरूर करना. इससे आपका प्रेम और शादी सालों तक बरकारर रहेगी.