नाखुनो पर इत्र लगाने से पेट संबंधी रोग होते है दूर, पढ़े पूरी खबर !

अगर ज्योतिष शास्त्र की बात करे तो हमारे शास्त्रों में ये कहा गया है, कि जब मनुष्य अभाव ग्रस्त जीवन जीता है, तो इसका सबसे बड़ा कारण शुक्र ग्रह का कमजोर होना है, जिसके चलते मानव जीवन में हमेशा तनाव बना रहता है. वही अगर शुक्र का दुष्प्रभाव चल रहा हो तो बहुत से भौतिक अभावो का भी सामना करना पड़ता है.

गौरतलब है, कि शुक्र ग्रह और इत्र का गहरा संबंध होता है. हालांकि ये जान कर आपको हैरानी जरुरी हुई होगी, मगर ये सच है. ऐसे में इससे जुड़े उपाय करने से बहुत सी आर्थिक परेशानियां भी दूर हो जाती है और साथ ही आपका शुक्र ग्रह भी मजबूत हो सकता है. इससे शायद आपके जीवन पर भौतिक अभावो का बुरा प्रभाव भी थोड़ा कम हो जाएँ. इसके इलावा इन उपायों से समाज में मान सम्मान भी बढ़ता है और स्वास्थ्य संबंधी बहुत सारे लाभ भी होते है. तो चलिए अब इन उपायों के बारे में आपको विस्तार से बताते है.

१. गौरतलब है, कि रोज घर से बाहर निकलते समय अपनी नाभि में गुलाब या चंदन का इत्र लगाएं. जी हां इससे सम्पन्नता और वैभव दोनों बढ़ते है.

२. इसके इलावा नाभि में मोगरे और चंदन का इत्र लगाने से माइग्रेन, सर दर्द, क्रोध और नींद आदि से संबंधित कई समस्याएं भी दूर हो जाती है.

३. आपको जान कर हैरानी होगी, पर हाथ के नाखुनो पर इत्र लगाने से पेट संबंधी कई बीमारिया दूर हो जाती है.

४. वही धन में वृद्धि करने के लिए तिजोरी के पास कोई सुगंधित द्रव्य या इत्र और परफ्यूम आदि नहीं रखने चाहिए. इससे धन को नुकसान हो सकता है.