Video: देखिए क्या हुआ जब महंगे iPhone को रख दिया जलते हुए पटाखों पर…

इन दिनों पुरे देश में दिवाली का माहोल हैं. दिवाली पर नए कपड़े खरीदने और मिठाइयाँ खाने के अलावा कई लोगो को पटाखे जलाने का भी शौक होता हैं. जहाँ एक तरफ दिल्ली में पटाखों की बिक्री पर रोक लग गई हैं तो वहीँ देश के बाकी हिस्सों में कम शोर वाले पटाखे आसानी से मिल रहे हैं.

आप सभी ने दिवाली पर कई पटाखे फोड़े होंगे. कोई छोटे लड़ वाले बम फोड़ना पसंद करता हैं तो कोई बड़ा रस्सी बम फोड़े बिना रह नहीं पाता हैं. बचपन में जब हम पटाखे फोड़ते थे तो कई सरारते भी करते थे. जैसे किसी डब्बे के अन्दर बम रख उसे जला देते थे. फिर बम फूटने पर डब्बा उड़ जाता था. वहीँ कुछ लोग तो गोबर के अंदर पटाखा लगा देते थे फिर बम फूटने पे हर जगह गोबर ही गोबर हो जाता था.

लेकिन आज हम आपको पटाखों के साथ किया गया एक ऐसा प्रयोग दिखाने जा रहे हैं जो आप ने करना तो दूर उसके बारे में कभी सोचा भी नहीं होगा. क्या आप ने सोचा हैं क्या होगा यदि जलते हुए पटाखों के ऊपर एक फ़ोन रख दिया जाए. चलिए आपको दिखाते हैं. HAERTE TEST नाम के एक Youtube चैनल ने हाल ही में एक विडियो अपलोड किया हैं. इस विडियो में उसने एक महंगे iPhone को जलते हुए पटाखों के ऊपर रख दिया.

विडियो में फ़ोन को पहले छोटे पटाखों की लड़ पर रखा गया. लेकिन उसके बाद उसे बड़े बम और यहाँ तक कि धमाकेदार रस्सी बम से बाँध कर भी फोड़ा गया. इतने महंगे फोन को अपनी आँखों के सामने जलता देख आपके होश उड़ जाएंगे.

जब iPhone को रखा जलते पटाखे पर – देखे विडियो: 

इसी Youtube चैनल ने कुछ दिनों पहले एक और प्रयोग किया था जिसके अन्दर उसने 10000 माचिसों के ऊपर iPhone 7 को रख दिया था. इस प्रयोग के चलते iPhone पूरी तरह जल के राख हो गया. इस विडियो को भी आप यहाँ देख सकते हैं.

जब iPhone को रखा 10000 जलती माचिस पर – देखे विडियो: 

जहाँ एक तरफ कई लोग इस महंगे iPhone को खरीदने का सपना देखते हैं, उसके लिए महीनो सेविंग भी करते हैं वहीँ इस आदमी ने दो दो iPhone को बर्बाद कर दिया.