हनुमान जन्मोत्सव पर पुरे 9 साल बाद बन रहा हैं ये महासंयोग, इन राशियों को मिलेगा ख़ास लाभ

दोस्तों हनुमान जी एक ऐसे भगवान हैं जिनकी पूजा आराधना लगभग हर हिंदू करता हैं. जब भी मंगलवार या शनिवार आता हैं तो लोग हनुमान जी को याद करते हैं. हनुमान जी को जीवन के सारे कष्ट दूर करने वाला माना जाता हैं. ये दुश्मन से भी हमारी रक्षा करते हैं. ऐसा कहा जाता हैं कि एक बार जिस व्यक्ति ने हनुमान जी को प्रसन्न कर लिया समझों उसकी लाइफ की आधी से ज्यादा परेशानियां तो ऐसे ही दूर हो जाती हैं.

हर भगवान की तरह हनुमान जी का जन्म उत्सव भी देश भर में धूमधाम से मनाया जाता हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार वैसे तो हनुमान जयंती हर साल चैत्र मास की पूर्णिमा को मनाई जाती हैं. लेकिन इस बार पुरे 9 सालों बाद ये मार्च में पड़ रही हैं. इस साल यानी 2018 में हनुमान जयंती 31 मार्च को मनाई जाएगी. ऐसे में इस हनुमान जन्मोत्सव पर एक बहुत ही दिलचस्प और ख़ास महासंयोग बन रहा हैं. इसलिए इस बार ये कुछ ख़ास राशि वालो के लिए अत्यधिक शुभ साबित होने वाला हैं. हनुमान जन्मोत्सव वाले दिन यदि ये चुनिंदा राशि वाले ये ख़ास उपाय करेंगे तो इन्हें कई तरह के लाभ हासिल होंगे.

31 मार्च हनुमान जन्मोत्सव पर इन राशियों को मिलेगा विशेष लाभ

मेष राशि:

इस बार की हनुमान जन्मोत्सव मेष राशि के जातकों के लिए सबसे अधिक ख़ास होने वाली हैं. इस दिन एक ख़ास उपाय करने से आपके अब तक के अटके सारे काम चुटकी बजा के हल हो जाएंगे. खासकर कि जिस व्यक्ति की नौकरी नहीं लग रही हैं या जिसकी शादी नहीं हो रही हैं वे इस उपाय से दोनों ही चीज हासिल कर सकते हैं. हनुमान जन्मोत्सव के दिन आपको दिन में तीन बार हनुमान चालीसा का जप करना हैं. सबसे पहला जप सुबह मंदिर में, दूसरा दोपहर घर में और तीसरा अपने बेडरूम में आसन बिछा के शाम को करना हैं. साथ ही इस दिन हनुमान जी के नाम का व्रत भी जरूर रखे.

कन्या राशि:

इस राशि वालो के लिए ये हनुमान जन्मोत्सव किसी खजाने से कम नहीं होगी. दरअसल इस हनुमान जन्मोत्सव पर आपकी राशि के सितारें बहुत बुलंद हैं. इस साल आपको धन से सम्बंधित कई सारे फायदे होने वाले हैं. इन फायदों का पूरा लाभ उठाने के लिए बस एक छोटा सा उपाय जरूर कर ले. इस दिन आप किसी बन्दर को केले और चने जरूर खिलाए. यदि आप ने ऐसा कर दिया तो समझों आपको कहीं ना कहीं से अचानक धन लाभ अवश्य होगा.

तुला राशि:

इस राशि के जातक हनुमान जन्मोत्सव पर कोई खुशखबर सुन सकते हैं. यदि आपकी लाइफ में किसी भी तरह की परेशानी चल रही हैं तो बस ये उपाय आजमा ले. हनुमान जन्मोत्सव पर किसी मंदिर में हनुमान जी को पुरे श्रृंगार का चोला चढ़ा दे. ऐसा करने से आपके ऊपर पुरे साल भर तक उनकी कृपा दृष्टि बनी रहेगी.

मीन राशि:

इस राशि के जातक हनुमान जन्मोत्सव पर अपनी नौकरी में प्रमोशन या बिजनेस में तरक्की की उम्मीद रख सकते हैं. इसके लिए आप बस हनुमान जन्मोत्सव पर दिन वक़्त का उपवास रखना हैं और सुबह शाम हनुमान चालीसा का जाप करना हैं.