21 साल बाद महाशिवरात्रि पर बना महायोग ,इन 5 राशियों की हर मनोकामना होगी पूर्ण

इस बार की महाशिवरात्रि भक्तो के लिए बेहद खास और महत्वपूर्ण मनाई जा रही है।वैसे तो महाशिवरात्रि सभी के लिए बहुत ही शुभकारी है लेकिन शास्त्रों के अनुसार कहा जा रहा है. ज्योतिषाचार्य अनिल शाह के अनुसार इस महासंयोग की वजह से बारह राशियों में से पांच राशियों के लिए ये महाशिवरात्रि बेहद ही शुभ होने वाली है और उनकी सभी मनोकामनाएं भी पूर्ण हो जाएगी।

मेष राशि

आज के दिन आप ख़ुद को सुकून में और ज़िंदगी का लुत्फ़ उठाने के लिए सही मनोदशा में पाएंगे। राजकाज में सफलता प्राप्त होगी। पिता से लाभ होगा। आप की हर परेशानियां दूर होंगी इसके साथ ही परिवार में खुशहाली आएगी और चिंताएं दूर हो जाएँगी।

वृष राशि

प्यार के मामले में आप की जीत होगी बरसों से अटका हुआ काम बनेगा। अपनी वाणी और व्यवहार को संयमित रखना आपके ही हित में है।  इस दिन आप को सफेद वस्तुओं का दान किसी जरुरत मंद को करना है ऐसा करने से शिव जी आप से प्रसन्न होंगे और आप की सभी परेशानियां खत्म हो जाएँगी। विवाद से राहत मिल सकती है। कार्यक्षेत्र में हानि होगी। पारिवारिक सुख में कमी के योग हैं।

मिथुन राशि

शिवजी की कृपा आप पर बरसेगी। सामाजिक रूप से यश और कीर्ति में वृद्धि होने की संभावना है। व्यापार में लाभ होगा। इस दिन आपको शिव जी के मंत्रजाप करना चाहिए और कपूर से शिव जी की आरती करनी चाहिए इससे प्रतियोगी परीक्षा आपको सफलता अवश्य मिलेगी। भाईयों को लेकर दुख होगा। शेयर मार्किट से लाभ होग। सम्बंधियों से विवाद के योग हैं।

कर्क राशि

समय बहुत लाभदायक रहेगा। रुक रहे कार्य जल्द पूर्ण होंगे। यात्रा आदि से लाभ प्राप्त होगा।आज यात्रा प्रवास का आयोजन न करने की सलाह गणेशजी देते हैं। कार्य में सफलता और यश मिलने से उत्साह बढ़ेगा|

सिंह राशि

समय अशुभ है। किसी विवाद में फंस सकते हैं। सरकारी क्षेत्र से जुडे लोगों को कष्ट होगा।आज विदेश में व्यवसाय करनेवालों को फायदा होगा। परिवार के साथ आनंदपूर्वक समय बिता सकेंगे।

कन्या राशि

समय समान्य रहेगा। थोड़ी शांति महसूस करेंगे। घर में कुछ शुभ कर्म होने की संभावना है।व्यापार में लाभ होगा। विवाहोत्सुकों के विवाह का आयोजन सफलतापूर्वक होगा|

तुला राशि

आज के दिन आप अपने साथी के साथ सहयोग की अपेक्षा करेंगे और वह भी आपको पूर्ण रूपेण सहयोग देने में खुशी महसूस करेगा।

वृश्चिक राशि

अगर आप उन में से हैं जिन्हें खाना बहुत पसन्द है तो आज वो दिन है जब आप नई चीजों का आविष्कार कर सकते हैं

धनु राशि

धनु राशि के जातकों को खुशखबरी मिलने के योग बन रहे है |आपके वर्षों से रुके काम भी पूरे हो जायेंगे |

मकर राशि

दिन के अंत तक अपने सौभाग्य के कारण आप अपने हर काम को पूरा कर पाएंगे। आप इस नए रिश्ते को एक खास रूप दे सकते हैं।

कुम्भ राशि

आज आपके घर पर शांति बनी रहेगी। अपनी घरेलु जिंदगी को सुधारने में आपने बड़ा योगदान दिया है। आज आपको अपने प्रयासों का फल मिलेगा जिससे आपकी जिंदगी ही बदल जाएगी।

मीन राशि

आज घर में उल्लास का माहौल आपके तनावों को कम कर देगा l आप भी इसमें पूरी सहभागिता करें और महज़ मूक दर्शक न बने रहेंऑफिस में आपको कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकता है, विद्यार्थियों के लिए भी आज का दिन शुभ संकेत दे रहा है।