मिस वर्ल्ड की कमाई जानकार उड़ जाएंगे होश, कैश प्राइज के साथ मिलता हैं ये ख़ास इनाम

हाल ही में हरियाणा की रहने वाली मानुषी छिल्लर ने मिस वर्ल्ड का खिताब जित कर भारत का नाम रोशन किया हैं. भारत ने ये खिताब पुरे 17 साल बाद जीता हैं. इसके पहले 2000 में प्रयंका चोपड़ा मिस वर्ल्ड का टाइटल अपने नाम कर चुकी हैं. जब भी कोई लड़की मिस वर्ल्ड बनती हैं तो करोड़ों लड़कियों को इस मुकाम तक पहुंचे के लिए प्रेरित करती हैं.

मिस वर्ल्ड को देखकर कई लोगो के मन में ये सवाल आता हैं कि ये खिताब जितने के अलवा मिस वर्ल्ड को कितने पैसे मिलते होंगे? मिस वर्ल्ड की कमाई क्या होती होगी? इन्हें क्या क्या सुविधाएं मिलती होगी? यदि आपके मन में भी इस तरह का सवाल आया हैं तो आज आपका अच्छा दिन हैं. आज हम आपके सारे सवालों के जवाब देने वाले हैं.

जब कोई कोई लड़की मिस वर्ल्ड बनती हैं तो उसे मिस वर्ल्ड का कीमती ताज पहनाया जाता हैं, इसके आलवा उसे कुछ कैश प्राइज और ढेर सारे इनाम भी मिलते हैं. आइए इन सभी पर एक नज़र डालते हैं…

ताज की कीमत

आप ने देखा होगा कि जब भी किसी लड़की के मिस वर्ल्ड बनने की घोषणा की जाती हैं तो उसे पूर्व मिस वर्ल्ड एक चमचमाता ताज पहनाती हैं. ये ताज काफी कीमती होता हैं जिसकी कीमत 2 से 5 करोड़ के बीच होती हैं.

कैश प्राइज

कीमती ताज के आलवा मिस वर्ल्ड को कैश प्राइज भी दिया जाता हैं. मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता की विनर को करीब 10 करोड़ रूपए की कैश मनी तोहफें में दी जाती हैं.

फ्री में दुनियां घुमने का टिकिट

जो लड़की मिस वर्ल्ड का खिताब जीतती हैं वो साल भर के लिए पूरी दुनियां में कही भी फ्री में घूम फिर सकती हैं. इस तरह वे दुनियां के अलग अलग हिस्सों में जा कर अन्य लड़कियों को प्रेरित भी करती हैं.

ब्रांड्स स्पॉन्सरशिप

मिस वर्ल्ड बनने के बाद उसे एक और फायदा मिलता हैं. टाइटल जितने के बाद उसे बड़े बड़े ब्रांड्स की स्पॉन्सरशिप मिल जाती हैं. दुसरे शब्दों में कहे तो मिस वर्ल्ड इन ब्रांड्स की स्पॉन्सरशिप मिलने के बाद उनके बने प्रोडक्ट्स को फ्री में यूज कर सकती हैं.

विज्ञापन और फिल्मों के ऑफर

यदि कोई लड़की मनोरंजन की दुनियां में अपना करियर बनाना चाहती हैं तो उसके लिए मिस वर्ल्ड का टाइटल बहुत मायने रखता हैं. ये खिताब जितने के बाद उसके सामने विज्ञापनों और फिल्मो के ऑफर्स की लाइन लग जाती हैं. इसका जीता जागता उदाहरण बॉलीवुड की दो सफल अभिनेत्री ऐश्वर्या राय और प्रियंका चोपड़ा हैं. इन दोनों ही अभिनेत्रियों ने मिस वर्ल्ड का टाइटल जीता था और अब देखिए आज ये कितने बड़े मुकाम पर पहुँच गई हैं.