खुशखबरी.. मोदी सरकार की नयी स्कीम के अनुसार युवाओ को मिलेगा जिंदगी भर कमाई करने का सुनहरा मौका, अभी पढ़े ये स्कीम

इसमें कोई शक नहीं कि हमारे देश के पीएम नरेंद्र मोदी देश को एक उज्ज्वल भविष्य देने की पूरी कोशिश कर रहे है. हालांकि नरेंद्र मोदी जी की कई स्कीमे लोगो को कुछ खास रास नहीं आई, लेकिन फिर भी वो जो कुछ भी करते है, केवल देश के भविष्य के लिए ही करते है. बरहलाल देश के इसी उज्ज्वल भविष्य को ध्यान में रखते हुए उन्होंने युवाओ को एक सुनहरा मौका देने का फैसला किया है. जी हां एक ऐसा मौका जिसके बारे में युवाओ ने सपने में भी नहीं सोचा होगा. गौरतलब है कि इस बार पीएम मोदी जी की तरफ से एक नयी स्कीम निकाली गई है. जिसके तहत देश के हर युवक को एक नया मौका दिया जाएगा.

हालांकि इस सुनहरे मौके को हासिल करने के लिए केवल दो दिन का समय दिया गया है. यक़ीनन आप भी ये जरूर चाहते होंगे कि आपको एक ऐसी जॉब मिले, जो जिंदगी भर आपके साथ रहे. तो आज हम आपको एक ऐसी ही स्कीम से रूबरू करवाने जा रहे है. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि मोदी सरकार ने एंट्रेप्रेन्योरशिप डेवलपमेंट प्रोग्राम नाम की एक स्कीम निकाली है. जिससे आप एक नया बिज़नेस शुरू कर सकते है. जी हां इससे आप जिंदगी भर के लिए कमाई का एक नया तरीका निकाल सकते है. इसके इलावा ये मौका एक बिजनेसमैन के लिए तो बेहद खास बताया जा रहा है. वैसे भी आज के समय में ये जरुरी नहीं कि हर इंसान केवल जॉब ही करना चाहता हूँ. इसलिए अगर आप खुद का बिज़नेस करना चाहते है, तो ये स्कीम आपके लिए काफी बेहतर है.

यहाँ तक कि अगर आपको बिज़नेस के बारे में कोई जानकारी नहीं है, तो आप एग्री बिज़नेस पर हो रही इस स्कीम में भी हिस्सा ले सकते है. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि सरकार के मिनिस्ट्री ऑफ स्किल डेवलपमेंट के अधीन नेशनल इंस्टिट्यूट for एंटरप्रेन्योरशिप एंड स्माल बिज़नेस डेवलपमेंट द्वारा खेती से जुड़े अलग अलग तरह के बिज़नेस के बारे में भी ट्रेनिंग ले सकते है. गौरतलब है कि आपको इस प्रोग्राम के दौरान बिज़नेस से जुडी हर छोटी से छोटी बात की जानकारी दी जाएगी.

जी हां यानि अगर हम सीधे शब्दों में कहे तो आप जिस भी बिज़नेस में अपना हाथ आजमाना चाहते है और जो भी बिज़नेस ओपन करना चाहते है, उसके बारे में आपको पूरी डिटेल दी जाएगी. यानि अब आप आसानी से अपना बिज़नेस खोल पाएंगे. इसके इलावा जो लोग जॉब करना चाहते है, उनके लिए तो ये स्कीम वैसे ही काफी अच्छी है. अब यूँ तो देश के युवाओ को आज भी यही शिकायत है कि देश में बेरोजगारी बहुत ज्यादा है, लेकिन देश में बेरोजगारी के इलावा मेहनत करने वालो की भी कमी है. ऐसे में हम तो यही कहेगे कि एक कदम आप आगे बढाईये और एक कदम सरकार आगे बढ़ाएगी. बस इसी तरह से देश की बेरोहगरी यक़ीनन दूर हो जाएगी.

वैसे हम जानते है कि ये सब कहना जितना आसान है, इसे करना उतना ही मुश्किल है. मगर एक बार कोशिश करने में क्या बुराई है. जी हां जिस कोशिश से आपका भविष्य सम्भल जाए, ऐसी कोशिश आपको जरूर करनी चाहिए.