इस लड़की ने एक महीने तक लगाया बालों में इसका का रस फिर हुआ ऐसा चमत्कार कि…

दोस्तों आज के समय में बालों की समस्यां से हर कोई जूझ रहा हैं. किसी के बाल समय से पहले झड़ रहे हैं तो कोई अपने बालों के पतले और सफ़ेद होने से परेशान हैं. इन बालों की समस्यां से निपटने के लिए लोग महंगे बाजारू प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं लेकिन फिर भी उन्हें फायदा नहीं होता हैं. लेकिन आज बालों की समस्यां का जो इलाज हम आपको बताने जा रहे हैं उसमे बहुत कम खर्चा होता हैं. बालो को ठीक करने वाली यह दवा आपके किचन में ही मौजूद रहती हैं.

प्याज में छिपे होते हैं बालों को हैल्दी बनाने के गुण

आज तक आप लोग प्याज का इस्तेमाल सिर्फ सब्जी का स्वाद बढ़ाने में और सलाद के रूप में ही करते आए होंगे लेकिन एक लड़की ने अपने बालों की समस्यां से परेशान होकर इस पर रिसर्च करना शुरू कर दिया. रिसर्च में उसे पता चला कि प्याज में बालों को मजबूत और घना बनाने के काफी गुण होते हैं.

प्याज में मौजूद सल्फर बालों की जड़ों को मजबूत बनाने का काम करता हैं तो वहीँ इसमें उपस्थित एंटी बैक्टीरिया गुण आपके खराब स्केल्प को साफ़ और हैल्दी बनाने का कार्य करते हैं. लड़की ने इसी बात का फायदा उठाने के लिए एक प्रयोग किया जिसके बाद उसे काफी चौकाने वाले रिजल्ट दिखाई दिए. चलिए हम भी उस प्रयोग के बारे में कुछ जान लेते हैं.

बालों को मजबूत, काला और घना बनाने के लिए प्याज को ऐसे इस्तेमाल करें

 

प्रयोग 1: सबसे पहले 2-3 प्याज ले और उसे छिल कर काट ले. अब इसे मिक्सर में घुमा के पेस्ट बना ले. इस पेस्ट को कपड़े या छलनी की सहायता से दबा कर रस निकाल ले. अब इस प्याज के रस को बालों में हल्के हाथों से अच्छे से लगा ले. आपको प्याज के रस को बालों में करीब 45 मिनट तक लगे रहने देना हैं. इसके बाद आप शैम्पू से अपना सिर धो सकते हैं. इस प्रयोग को हफ्ते में 2 बार करने से बालों का झाड़ना रुक जाता हैं और साथ ही बाल घने और मुलायम बनते हैं.

प्रयोग 2: एक बर्तन में पानी लीजिए और उसके अन्दर एक बड़ी चम्मच प्याज का रस मिला दिजिए. अब इस मिश्रण वाले पानी से बालों को शैम्पू करने के बाद धो लीजिए. यदि आप प्याज की बदबू से परेशान हो जाए तो करीब दो घंटे बाद फिर से अपने बालों को शैम्पू कर सकते हैं. अच्छे रिजल्ट पाने के लिए आपको यह प्रयोग हफ्ते में 2 बार करना होगा.