पीएम को आता देख जब अपनी सीट से भी खड़ा नहीं हुआ, ये इकलौता शख्स, फिर पीएम ने उसके साथ किया कुछ ऐसा…

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र दामोदरदास मोदी को आज पूरी दुनिया जानती है। विश्वभर के विकासशील देशों में अगर आज भारत का नाम सबसे पहले लिया जाता है, तो उसका श्रेय भी दुनिया पीएम नरेंद्र मोदी को ही देती है। फेमस मैगजीन फोर्ब्स ने भी दुनिया के 10 सबसे ताकतवर लोगों की लिस्ट में नरेंद्र मोदी का भी नाम शामिल किया। इस बात से भी ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि दुनियाभर में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की क्या छवि है। वहीं साल 2014 में भी बीजेपी के बहुमत के साथ केंद्र में आने का श्रेय भी मोदी लहर को ही जाता है। वहीं देशभर में आज कुछ लोग बीजेपी सरकार से खुश हैं तो कईयों को मोदी सरकार के काम करने का ढंग ही पसंद नहीं है।

प्रधानमंत्री को अक्सर हमने कई मौके पर लोगों से मिलते- जुलते और बातें करते देखा है। चाहे देश के बड़े- बड़े ब्यूरोक्रेट्स के साथ मीटिंग हो या फिर देश के बड़े संस्थानों के सीए के साथ बातचीत। मोदी देश के युवाओं के साथ बात करते दिखे या फिर देश के नौनिहालों यानी कि छोटे बच्चों के साथ। मोदी हर मौके पर उसी रंग में रंगे नजर आते हैं। पीएम मोदी अपनी इसी खासियत के लिए जाने जाते हैं कि वो अपने विरोधियों को अगर उनके अंदाज में ही जवाब देते हैं तो बच्चों के साथ बच्चे भी बन जाते हैं। वहीं आज हम आपको पीएम मोदी का एक ऐसा वीडियो दिखाने जा रहे हैं, जिसे देखकर आप भी उनके मुरीद हो जाएंगे।

दरअसल मौका था मुंबई यूनिवर्सिटी में वाधवानी इंस्टीट्यूट फॉर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के उद्घाटन का  और जिसमें पीएम नरेंद्र मोदी ने भी शिरकत की थी। वीडियो में आप देख सकते हैं कि पीएम नरेंद्र मोदी जैसे ही शो में पहुंतचे हैं, वैसे ही वहां मौजूद सभी लोग उनके सम्मान में खड़े हो जाते हैं। लेकिन उस ऑडिटोरियम में एक शख्स ऐसा भी मौजूद होता है, जो पीएम को आता देख कर भी खड़ा नहीं होता है। जबकि वहां मौजूद सभी लोग उन्हें बार- बार खड़े होने को बोलते हैं। उसके बाद जो हुआ उस नजारे को देख वहां मौजूद हर शख्स हैरान रह गया। जी हां, पीएम मोदी खुद उस बुजुर्ग शख्स के पास जाते हैं और उनके सामने हाथ जोड़कर उन्हें गले भी लगाते हैं। बैठे हुए शख्स की उम्र काफी ज्यादा होती है, जिसके वजह से उन्हें उठने में दिक्कत होती है। मोदी खुद उनके पास जाकर उनका हाल पूछते है। 

ये वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो को देखर कुछ लोग पीएम मोदी की जमकर तारीफेंं कर रहे हैं, तो कई लोग इसे पीएम नरेंद्र मोदी का कैमरा स्टंट भी बता रहे हैं। खैर, अब जो भी भी लेकिन इस वीडियो को देखकर इतना तो जरूर समझ में आता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए देश का हर एक शख्स अहमियत रखता है। चाहे बच्चे हो या बूढ़े, छात्र हो या देश के लिए जान न्यौछावर करने वाले जवान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हर किसी के मुताबिक खुद को ढाल लेते हैं।