पीएम मोदी ने लॉन्‍च की नई स्‍कीम, अब आधी आबादी को आधी कीमत में मिलेंगे स्कूटर

जब से हमारे देश मी बीजेपी की सरकार आई है तब से देखा जाए तो सरकार ने एक से बढ़कर एक कई सारी हितकारी स्कीम जारी किया है जो यकीनन हर वर्ग के लोगों के लिए काफी ज्यादा फायदेमंद साबित हुए है या फिर आने वाले समय में निश्चित रूप से होने वाले है। ऐसा ही कुछ कुछ करते हुए देश के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी जी ने एक और योजना जारी किया है जो हमारे देश की आधी आबादी यानि कि महिलाओं के लिए है और निश्चित ही यह स्कीम महिलाओं के लिए एक बहुत ही अच्‍छी खबर है। आपको बताना चाहेंगे की मोदी सरकार ने जिस तरह से हर वर्ग को बढ़ावा देना चाहा है वो वाकई में काबिलेतारीफ है और इसी को देखते हुए पीएम ने महिलाओं के लिए एक नयी योजना जारी की है जिसके तहत उन्हे अब केवल आधी कीमत पर स्‍कूटर मिल सकेगा मतलब उन्हे अब नयी स्कूती या स्कूटर खरीदने के लिए आधी कीमत ही चुकनी पड़ेगी।

हालांकि यह योजना फिलहला सिर्फ तमिलनाडु राज्य में आई है, आपको बता दें की तमिलनाडु की एआईएडीएमके सरकार ने वहां की पूर्व मुख्‍यमंत्री स्‍वर्गीय जय‍ललिता के जन्‍मदिन के मौके पर इस नयी योजना का ऐलान किया है जिसे अम्‍मा स्‍कूटर योजना के नाम से बोला जा रहा है। बताना चाहेंगे की इस योजना के तहत उन सभी महिलाओं को जो किसी तरह का कम करती है जिन्हे हमेशा, हर रोज घर से बाहर जाना होता है उनको दो पहिया खरीदने के लिए पूरे 50 फीसदी तक की सब्सिडी प्रदान की जाएगी। बताया जा अरहा है की अपनी तरह की इस पहली योजना का उद्घाटन देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  ने किया।

आपकी जानकारी के लिए बता दें की यह योजना स्वर्गीय जयललिता जी की एक बहुत ही महत्‍वाकांक्षी योजना थी जिसे अब उनकी मृत्यु के बाद वहां की सरकार द्वारा लागू किया जा रहा है। इसके साथ ही आपको यह भी बताते चलें की फिलहाल यह योजना सिर्फ तमिलनाडु राज्‍य में रहने वाली प्रदेश की लाखों कामकाजी महिलाओं के लिए है। माना जा रहा है की सरकार द्वारा शुरू किए जा रहे इस योजना के साथ-साथ सरकार ने यह भी कोशिश की है कि अपने घर से निकल कर बाहर जा कर काम करने वाली सभी महिलायेँ इस योजना से निश्चित ही प्रोत्‍साहित होंगी और कई और लोग गहर से बाहर निकाल कर काम करने में अपनी रुचि दिखाएंगे और आखिरकार सरकार भी तो यही चाहती है की आप सरकार से नौकरी या रोजगार ना मांगे बल्कि खुद को इस मुकाम तक पहुंचा दीजिये की आपको रोजगार मिल ही जाए, भले आप एक छोटे दुकानदार बनेंगे तो उससे मुझे भी मुनाफा होता।

खैर आपको बता दें की सरकार की शुरू की गयी इस योजना हर वर्ग औ हर किसी के लिए है मगर इस योजना का लाभ उठाने के लिए आपको सबसे पहले यह देख लेना चाहिए की दाब कुछ अंदर ही है। फिलहाल आप यह जान लीजिये की इस बेहद जबरदस्त लौंचिंग की है उसे देख कर तो कहना ही पड़ेगा की वह, कितनी ज्यादा  तहत स्‍कूटर की खरीद पर कार्यशील महिलाओं को सरकार की ओर से 50 फीसदी सब्सिडी प्रदान की जाएगी ताकि आगे से उन्हे किसी अन्य पर निर्भर नहीं होना पड़े।