पूजा घर में चुपके से रख दे ये 3 चीजें, इतना पैसा आएगा कि संभाल नहीं पाओगे

दोस्तों इसमें कोई दो राय नहीं हैं कि आज की दुनियां में हर शख्स पैसो का भूखा हैं. वो जिंदगी में कितनी भी कमाई कर ले लेकिन उसकी पैसो की भूख कभी शांत नहीं होती हैं. लेकिन कई बार ऐसी स्थितियां भी होती हैं जिसमे इंसान को सच में पैसो की बहुत जरूरत होती हैं और वो इसके लिए लाख कोशिशे भी करता हैं लेकिन बुरी किस्मत के चलते सब कुछ बेकार चला जाता हैं.

क्या आप जानते हैं कि आपके घर में पैसा आने का संबंध काफी हद तक आपकी किस्मत पर भी निर्भर करता हैं. अपनी किस्मत को चमकाने में सिर्फ एक ही व्यक्ति सबकी मदद करता हैं और वो व्यक्ति हैं स्वयं भगवान. जी हाँ दोस्तों, किस्मत के बंद ताले खोलने के लिए सारा खेल भगवान को प्रसन्न करने का होता हैं. इस भगवान को मनाने के लिए हर घर में एक पूजा स्थल तो जरूर होता हैं. यहाँ आप लोग इनको रोज पूजा आरधना भी करते होंगे. लेकिन जब बात बहुत सारा धन कमाने की आती हैं तो आपको पूजा पाठ के अलावा और भी कुछ चीजे करनी होगी. आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताएंगे जिनका संबंध भगवान, आपकी किस्मत और वास्तु तीनो से ही हैं. जब ये तीनो चीजे आपस में मिलती हैं तो आपको अपार धन की प्राप्ति होती हैं.

पूजा स्थल में रख दे ये चीजें, होगी धन की वर्षा

1. हर पूजा घर में एक लक्ष्मी माँ की मूर्ति अवश्य होना चाहिए. कई लोग पूजा घर में उनकी प्रतिमा रखते हैं लेकिन जब लक्ष्मी माँ की मूर्ति होती हैं तो उनकी पूजा पाठ और साफ़ सफाई और भी अच्छे तरीके से होती हैं. कोशिश करे कि पूजा घर में रखी ये लक्ष्मी मूर्ति चांदी की बनी हो. ये मूर्ति आकर में छोटी या बड़ी हैं इससे फर्क नहीं पड़ता हैं बस यदि ये चांदी की बनी होगी तो ज्यादा फायदा करेगी. हालांकि चांदी की मूर्ति नहीं खरीद पाने पर आप अन्य धातु की मूर्ति भी ला सकते हैं. मूर्ति को पूजा घर में सिर्फ दिखाने के लिए नहीं रखना हैं बल्कि कम से कम हफ्ते में एक दिन यानी शुक्रवार को लक्ष्मी माँ की आरती करना हैं और उन्हें 5 फलो का प्रसाद भी चढ़ाना हैं. ऐसा करने से लक्ष्मी मा प्रसन्न होती हैं और घर में धन की वर्षा करती हैं.

2. बुधवार के दिन गणेश मंदिर जाए और वहां पर 101 रुपए या इस से अधिक की दक्षिणा चढ़ाए. इसके बाद पंडित जी से बदले में 1 रुपए का सिक्का मांग ले. अब इस सिक्के को आप घर के पूजा स्थल में सुपारी के नीचे रख दे. आप जब रोजाना भगवान की पूजा करे तब इस सिक्के और सुपारी की पूजा भी करे. इस उपाय को करने से आपकी तिजोरी में रखा धन दिन दुगुनी और रात चौगुनी रफ़्तार से बढ़ने लगेगा.

3. आप सभी घर के पूजा स्थल में भगवान को फूल जरूर चढ़ाते होंगे. लेकिन यदि आप रोज सुबह मंदिर जाए और वहां पर प्रसादी चढ़ाए तो पंडित जी से भगवान के चरणों में रखा एक फूल मांग ले. अब इस फूल को आप शाम के वक़्त अपने घर के पूजा स्थल में रख सकते हैं. ऐसा आप रोजाना या हफ्ते में एक बार करे. आपके घर कभी कोई पैसो की कमी नहीं होगी और धन आगमन के नए द्वार भी खुल जाएंगे.