आज बुधवार के दिन इन 6 राशियों के हर कष्ट होंगे दूर ,मिलेंगे शुभ परिणाम ,जाने राशिफल

मेष

आज का दिन आपके लिए मिला-जुला रहेगा. आज आपको हानिकर विचार, व्यवहार और आयोजन से दूर रहना होगा, अन्यथा शारीरिक आलस्य एवं व्याकुलता बढ़ सकती है. वहीं स्वास्थ्य कुछ नरम-गरम रहेगा. धन-लाभ के योग हैं, साथ ही कार्य सफलता मिलेगी. प्रतिस्पर्धियों के साथ वाद-विवाद टालिएगा. मध्याह्न के बाद परिस्थिति में सुधार आएगा. आर्थिक योजनाओं को ठीक तरह से संपन्न कर सकेंगे. व्यापार के सम्बंध में बाहर जाना हो सकता है.

वृष

आज का दिन आपके लिए ठीक नहीं रहेगा. आज आपको सरकार विरोधी कार्य एवं प्रवृत्तियों से दूर रहना होगा. नए कार्य का प्रारंभ न करें. स्वास्थ्य भी बिगड़ सकता है. मन भी कुछ व्यग्र रहेगा. वाणी और वर्तन को एक रखने पर ध्यान दीजिएगा. व्यवसाय में आपत्ति खडी़ हो सकती है. भाग्य का सहकार आज नहीं मिलेगा. ऊपरी वर्ग से संभलकर चलिएगा. संतानों के विषय में चिंता रहेगी.

मिथुन

आपके लिए आज धनलाभ का संयोग है, लेकिन परिवारजनों के साथ भ्रांति या दुखी होने की संभावनाएं अधिक हैं।वाणी पर आपको संयम रखना होगा। कार्य में अपेक्षित सफलता नहीं मिलेगी, जिससे मन में दुविधा बनी रहेगी। कार्यभार अधिक रहेगा, परंतु मध्याह्न केबाद आपके मन से ग्लानि दूर होकर आनंद या प्रसन्नता छाई रहेगी। मित्रों और स्नेहीजनों के साथ मेल-जोल बढ़ेगा। प्रतिस्पर्धियों को पराजित कर सकेंगे।भाग्यवृद्धि होगा।

कर्क

आपके लिए आज का दिन बहुत शुभ है. आज बहुत बड़ा आर्थिक लाभ आपकी प्रतीक्षा कर रहा है. व्यवसायिकों के लिए आज का दिन लाभदायी है. कार्य की सफलता के कारण पदोन्नति और यश प्राप्त होगा. मध्याह्न के बाद आप मनोरंजन हेतु कहीं जाने का अवसर प्राप्त करेंगे. मित्रों के साथ प्रवास-पर्यटन में घूमने-फिरने का या भोजन आदि का अवसर मिलेगा. व्यापार में भागीदारों के साथ लाभदायी विचार-विमर्श होगा. दांपत्य जीवन आनंदयमय रहेगा.

सिंह

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा. साहित्य-कला के प्रति आज आपमें रुचि रहेगी, ऐसा गणेशजी कहते हैं. पेट सम्बंधित व्याधियों से शरीर अस्वस्थ रह सकता है. मध्याह्न के बाद आर्थिक संकट का अंत आएगा. घर का वातावरण आनंदमय रहेगा. मित्रों से सहयोग मिल सकता है. स्वास्थ्य बिलकुल ठीक रहेगा. व्यवसायिकों को व्यवसाय से लाभ होगा.

कन्या

आपके लिए आज का दिन मिला-जुला रहेगा. आर्थिक लाभ के संयोग बन रहे हैं, लेकिन आपको आज शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थता बनाए रखने पर ध्यान देना होगा. माता का भी स्वास्थ्य बिगड़ सकता है. स्वजनों को लेकर परेशानी खड़ी हो सकती है. खर्च अधिक होने के योग हैं. पानी से संभलकर चलिएगा. यात्रा-प्रवास न करें. संतानों के अभ्यास और उनके स्वास्थ्य के विषय में चिंता रहेगी. क्रोध पर संयम बरतिएगा तथा आसपास में यहां-वहां की बौद्धिक चर्चा से दूर रहिएगा.

 

तुला

आज का दिन आपके लिए शुभ रहेगा. आज नए कार्य का प्रारंभ करने के लिए अच्छा दिन है. मित्रों और सहयोगियों से भरपूर सहयोग मिल सकता है. आध्यात्मिक विषय तथा गूढ रहस्यों की ओर आकर्षण रहेगा, लेकिन मध्याह्न के बाद स्फूर्ति और प्रसन्नता का अभाव रहेगा. घर में कलेश का वातावरण रहेगा. सबके सामने सम्मान भंग न हो इसका ध्यान रखिएगा. स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहें.

वृश्चिक

आपके लिए आज का दिन मिला-जुला रहेगा. धनलाभ का संयोग है, लेकिन परिवारजनों के साथ भ्रांति या दुखी होने की संभावनाएं अधिक हैं. वाणी पर आपको संयम रखना होगा. कार्य में अपेक्षित सफलता नहीं मिलेगी, जिससे मन में दुविधा बनी रहेगी. कार्यभार अधिक रहेगा, परंतु मध्याह्न के बाद आपके मन से ग्लानि दूर होकर आनंद या प्रसन्नता छाई रहेगी. मित्रों और स्नेहीजनों के साथ मेल-जोल बढ़ेगा. प्रतिस्पर्धियों को पराजित कर सकेंगे. भाग्यवृद्धि होगा.

 

धनु

आज का दिन ताजगी और स्फूर्ति से परिपूर्ण रहेगा, आर्थिक लाभ और आयोजनों के लिए अनुकूल दिन है, खर्च अधिक होगा, इसलिए उसपर संयम रखना पड़े, नकारात्मक विचारों से दूर रहने की गणेशजी सलाह देते हैं, उत्तम भोजन सुंदर वस्त्रालंकार और मित्रों स्वजनों के साथ आपका दिन खूब आनंद में व्यतीत होगा, दांपत्य जीवन में सुख- संतोष की भावना अनुभव करेंगे।

मकर

आज के दिन आपको आर्थिक लाभ मिलने के संयोग बन रहे हैं। किसी स्नेहीजन के घर मांगलिक प्रसंग में उपस्थित रहना होगा अथवा धार्मिकस्थल पर जाने के भी योग हैं। दांपत्य जीवन में सुख और आनंद मिलेगा। मध्याह्न के बाद परिवारजनों के साथ किसी कारण भ्रांति हो सकती है। आपकेद्वारा हुए कार्य का अपेक्षित परिणाम न मिलने से निराशा होगी। आपका मन किसी एक निश्चित निर्णय लेने की स्थिति में नहीं रहेगा।

कुंभ

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए लाभदायक साबित होगा, परंतु मन की डवाँडोल स्थिति हाथ में आए हुए अवसर हाथ में आए हुए अवसर को खो न दे इसका ध्यान रखना पड़ेगा, घर में माँगलिक कार्य होंगे, व्यापारियों के व्यापार में वृद्धि होगी, नौकरी पेशावालों की आय में वृद्धि होगी, बाहर जाने का आयोजन होगा, स्त्री मित्रों से मुलाकात और लाभ होगा, बुजुर्गों को आशीर्वाद प्राप्त कर सकेंगे।

मीन

गणेशजी की कृपा से नए कार्यों की शुरुआत करने के लिए मन में बनाई हुई योजनाएँ साकार होंगी, सरकार की तरफ से लाभ होगा,स्वास्थ्य अच्छा रहेगा,गृहस्थजीवन में सुखशांति और संवादिता रहेगी,वसूली या व्यापार के काम से बाहर जाना होगा, पिता के साथ आत्मीयता बढ़ेगी,उनसे लाभ होगा,व्यापारी और नौकरीवालों को अपने क्षेत्र में आगे बढ़ने का योग है, धन, मान- सम्मान में वृद्धि होगी।