सलमान ने खरीदा दुनिया का सबसे महंगा घर, इस आलीशन घर की कीमत जान कर आपके होश उड़ जायेंगे, जरूर देखे तस्वीरें

यूँ तो इस दुनिया में ऐसे बहुत से अमीर लोग है, जिन्होंने बड़े महंगे महंगे और शानदार घर खरीदे है. इनमे से एक मुकेश अम्बानी भी है. हालांकि आज हम मुकेश अम्बानी की रहिसियत की नहीं और उनके आलीशान घर की नहीं बल्कि किसी और की बात करने वाले है. जी हां दरअसल आज हम यहाँ सलमान के घर की बात करने वाले है. वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दे कि हम यहाँ बॉलीवुड के सलमान खान की नहीं, बल्कि सऊदी अरब के प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान की बात कर रहे है. गौरतलब है, कि मोहम्मद बिन सलमान सऊदी अरब के युवराज है.

बरहलाल हाल ही में सऊदी अरब के युवराज यानि मोहम्मद बिन सलमान ने दुनिया का सबसे महंगा घर खरीदा है. जब आप इस घर की कीमत जानेगे तो यक़ीनन आपके भी होश उड़ जायेंगे. जी हां आपने मुकेश अम्बानी के घर की कीमत तो सुनी होगी, लेकिन आज हम आपको युवराज सलमान के घर की कीमत बताएंगे तो आपकी आंखे भी फ़टी की फ़टी रह जाएँगी. वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दे कि मोहम्मद बिन सलमान ने ये घर 39 .2 करोड़ डॉलर में खरीदा है. ऐसे में ये दुनिया का सबसे महंगा घर माना जा रहा है. गौरतलब है कि सऊदी अरब के लोग मोहम्मद बिन सलमान को एक राजा की तरह मानते है.

ऐसे में सलमान का रूतबा भी किसी नवाब से कम नहीं है. शायद यही वजह है कि उनके इस घर को क्रेच महल भी कहते है. इसके इलावा यह घर करीब पचास हजार वर्ग फुट में बनाया गया है. यह घर फ़्रांस के वर्सेलिज में स्थित है. हालांकि जब इस घर को बनाया गया था, तब सबसे ज्यादा चर्चा इस बात को लेकर हुई थी कि आखिर इतने बड़े और महंगे घर को कौन खरीदेगा? क्यूकि हमारे देश में तो वैसे भी आबादी इतनी ज्यादा है कि लोगो को खाने के लिए भी मुश्किल से पैसा मिलता है.

वही मोहम्मद बिन सलमान ने इस घर को अचानक से खरीद कर सबको हैरान कर दिया. बरहलाल ये घर देखने में इतना ज्यादा खूबसूरत है और इसकी बनावट इतनी ज्यादा सुंदर है कि जो भी व्यक्ति घर के अंदर जाता है, वो बस देखता ही रह जाता है. इसलिए आज हम आपको इस घर की कुछ खास तस्वीरें दिखाने वाले है. यकीन मानिये ऐसा घर आपने सपनो में भी नहीं देखा होगा. वैसे अगर ऐसा घर किसी आम आदमी को मिल जाए तो उसकी किस्मत ही खुल जाएगी.

फ़िलहाल आप इस शानदार घर की तस्वीरें देखिये और इसकी तारीफ जरूर कीजियेगा.