13 जनवरी शनिवार को इस राशि वालो से रुष्ट रहेंगे शनिदेव, बचने के लिए करे ये उपाय

दोस्तों ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिस व्यक्ति पर शनि भारी हो जाता हैं उसका बुरा समय शुरू होते देर नहीं लगती हैं. इस शनि दोष से बचने के लिए लोग तरह तरह के उपाय भी करते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि ये शनि दोष दो प्रकार के हो सकते हैं. पहला होता हैं दीर्घ शनि दोष, जिसके बारे में सभी जानते हैं. ये दोष काफी लम्बे समय तक चलता हैं और इस से छुटकारा पाने के लिए आपको किसी पंडित का सहारा लेना पढ़ता हैं.

लेकिन इसके आलवा एक दूसरा दोष भी होता हैं जिसके बारे में बहुत कम लोग जानते हैं. इसे ‘अल्प शनि दोष’ कहा जाता हैं. ये दोष सिर्फ कुछ समय के लिए ही होता हैं. ऐसा कहा जाता हैं कि अल्प शनि दोष 21 दिनों से ज्यादा नहीं चलता हैं. लेकिन इन 21 दिनों में भी यदि ये आपकी राशि में प्रवेश कर जाए तो तबाही मचा सकता हैं. ऐसे में इस से बचने के उपाय करना आवश्यक हो जाता हैं.

इस साल 13 जनवरी को शनिवार के दिन ये अल्प शनि दोष कुछ राशियों में प्रवेश करने जा रहा हैं. ऐसे में इन राशी वालो को ये कुछ दिन काफी संभल कर बिताने चाहिए. तो चलिए जाने कौन सी हैं वो राशियाँ…

मीन राशि:

इस राशि के लोगो का स्वास्थ खराब होने की सम्भावना हैं. ऐसे में इन्हें इस जनवरी महीने में काफी सतर्क रहना होगा. स्वास्थ के अलावा आपकी राशि में शनि प्रवेश से कुछ अन्य परेशानियाँ जैसे रिश्तों में दरार, आर्थिक तंगी, पैसो का नुकसान इत्यादि भी आ सकती हैं. इनसे बचने के लिए आप तीन शनिवार तक शनि मंदिर में 7 तेल के दीपक लगाए.

वृश्चिक राशि:

इस राशि वालो को इस माह शनि की वजह से काफी नुकसान उठाना पड़ सकता हैं. ये नुकसान आपकी किसी प्रिय चीज का होगा. साथ ही इस माह वृश्चिक राशि वालो के दिल टूटने के चांस भी अधिक हैं. आपका कोई अपना आपको इस माह में दगा भी दे सकता हैं. इस नुकसान से बचने के लिए आप अगले तीन शनिवार तक कबूतर की जोड़ी को दाने खिलाए. साथ ही शनिवार के दिन व्रत रखना शुरू कर दे.

मिथुन राशि:

इस राशि के लोगो को शनि के अल्प दोष की वजह से व्यापार में नुकसान हो सकता हैं. इस माह आप किसी भी तरह का निवेश करने से बचे. जो लोग नौकरी करते हैं वे भी ऑफिस में किसी से लड़ाई झगड़ा कर अपनी इमेज ख़राब कर सकते हैं. ऐसे में इन राशि के लोगो को अपने गुस्से पर काबू रखना होगा और किसी भी तरह की तू तू मैं मैं से बचना होगा. मिथुन राशी वालो को शनिवार के दिन काली गाय को गुड़ खिलाने से लाभ मिलेगा.