इन राशि वालों को भूलकर भी नहीं करनी चाहिए आपस में शादी, उम्र भर रहती है रिश्ते में खटास

शादी हर किसी के जीवन में बेहद मायने रखता है , क्यूंकि शादी के बंधन में बंधने के बाद दो लोगों को जीवन भर के लिए एक दूसरे का साथ निभाना होता है। शादी के इस सफर में अगर पार्टनर अच्छा ना मिले या या सीए ना मिले जिसके साथ आप सामंजस्य बिठा कर चल सके तो जीवन में कभी खुशियां नहीं आती है। आज हम आपको ज्योतिषशास्त्र के अनुसार बताने जा रहे हैं की कौन सी राशि वालों को आपस में शादी नहीं करनी चाहिए।

मेष राशि

मेष राशि वाले बेहद साहसी और आजाद किस्म के होते हैं। मेष राशि के लोग हर चीज़ को बेहद लगन और मेहनत के साथ पूरा करने में यकीन रखते हैं। मेष राशि वालों की अपने से विपरीत स्वभाव के लोगों से बिलकुल नहीं बनती है। इस राशि के लिए सबसे ख़राब मैच है वृषभ राशि, इस राशि के साथ मेष राशि वालों को कभी भी विवाह के बंधन में नहीं बंधना चाहिए अन्यथा उन्हें जीवन भर पछताना पड़ सकता है।

वृषभ राशि

वृषभ राशि के लोग बहुत ही ईमानदार और दृढ निष्चयी होते हैं। ये ज्यादातर अपना जीवन प्रक्टिकली ही जीना पसंद करते हैं और इस राशि के लोग अपने जीवन में शांति को ज्यादा पसंद करते हैं। वृषभ राशि वालों का मेल धनु राऊब सारा शि वालों के साथ बैठना बहुत मुश्किल होता है क्यूंकि धनि राशि के लोग अपने जीवन में रोमांच और शोरगुल पसंद करते हैं जबकि वृषभ राशि के लोग शांतिप्रिए होते हैं।

मिथुन राशि

मिथुन राशि वाले दुनिया में सबसे ज्यादा वफादार होते हैं और ये दूसरों से भी वफादारी ही चाहते हैं बदले में। मिथुन राशि वालों के लिए सबसे ख़राब मैच है मकर राशि। मकर राशि वाले अपने रिश्ते के प्रति इतने संजीदा नहीं होते जितने की मिथुन राशि वाले होते हैं इसलिए मिथुन राशि वालों को मकर राशि के व्यक्ति के साथ शादी के बंधन में नहीं बंधना चाहिए।

कर्क राशि

कर्क राशि वाले लोग बहुत ही भावनात्मक और केयरिंग नेचर के होते हैं। कर्क राशि के लोगों को कुम्भ राशि के लोगों के साथ विवाह के बंधन में नहीं बंधना चाहिए। कुम्भ राशि के लोग बहुत ही प्रोटेक्टिव नेचर के होते है और हो सकता है की ये आपको बहुत से कार्यो को करने से रोक भी दें। जबकि कर्क राशि वालों को अपने जीवन में किसी भी तरह का रोक टोक पसंद नहीं आता है।

सिंह राशि

सिंह राशि के लोग स्वभाव से बहुत ही आत्मविश्वाशी और दृढ निश्च्य वाले होते हैं। सिंह राशि के लोगों को अपना हर कार्य स्वयं ही करना पसंद होता है और इसके अलावा उनकी सबसे बड़ी शक्ति होती है उनका अपने आप पर विश्वास। सिंह राशि वालों के लिए सबसे बुरा मैच होता है वृश्चिक राशि वालों के साथ क्यूंकि ये काफी जिद्दी किस्म के होते हैं।

तुला राशि

तुला राशि वाले बहुत ही खुले विचारों वाले होते हैं और उन्हें जीवन को बहुत ही हसी मजाक के साथ जीना पसंद होता है। तुला राशि वालों के लिए सबसे ख़राब मैच होता है कन्या राशि। कन्या राशि वाले उन्हें फन लविंग चीज़ें करने से रोक सकते हैं जो की उन्हें पसंद नहीं आएगा और वो एक घुटन भरी जिंदगी जीने पर मजबूर हो जाएंगे।

मकर राशि

मकर राशि वालों के लिए सबसे ख़राब मैच होता है मिथुन राशि क्यूंकि मिथुन राशि वाले मकर राशि वालों को ठीक तरह से जान नहीं पाते हैं जिसके कारन उनके बीच आये दिन लड़ाईयां और विवाद हो सकते हैं। इसलिए मकर राशि वालों को मिथुन राशि वालों से विवाह नहीं करना चाहिए।

मीन राशि

मीन राशि वाले बहुत ही दिलफेंक और रोमांटिक किस्म के होते हैं। मीन राशि वालों के लिए सबसे ख़राब मैच होता है कन्या राशि वाले, कन्या राशि वाले इन्हें समझ नहीं पाते और हर कार्य के लिए इनका आलोचना ही करते है। इसलिए मीन राशिवालों को कन्या राशि वालों के साथ विवाह नहीं करना चाहिए।