2018 का ये साल इन 6 राशियों के जीवन में लेकर आया है कठिनाईयां, लेकिन इन उपायों से पा सकते हैं निजात

जनवरी के महीने के साथ साल 2018 की भी शुरुवात हो चुकी है और साल का 15 दिन निकल चूका है। ये साल जहाँ कुछ राशियों की जिंदगी में ढेर साड़ी खुशियां लेकर आया है वही दूसरी तरफ कुछ राशियों की जिंदगी में ढेर सारी परेशानियां और रुकावटें भी लेकर आया है। आज हम 6 ऐसी राशियों की बात करने जा रहे हैं जिनके जीवन में साल 2018 की शरुआत सही नहीं रही है लेकिन कुछ विशेष उपाय करके ये राशियां अपने जीवन में चले आ रहे इन मुसीबतों का अंत कर सकती है। तो आईये जानते हैं की कौन सी है ये 6 राशियां और कौन से उपायों द्वारा ये अपने जीवन में चल रही परेशानियों से निजात पा सकते हैं।

वृषभ राशि

वृषभ राशि वालों के लिए 2018 की शुरुवात तनी अच्छी नहीं रही है जितनी की होनी चाहिए थी। इस राशि के लोगों के जीवन में इस साल भी कुछ ख़ास बदलाव देखने को नहीं मिले हैं। इस राशि के लोगों के जीवन में धन से जुडी समस्या यूँ ही बनी हुई है, अगर वृषभ राशि के जातक किसी प्रकार के प्रॉपर्टी से जुड़े बिजनेस में निवेश करने की सोच रहे हों तो उन्हें सबसे पहले किसी एक्सपर्ट से सलाह मश्वरा जरूर ले लेना चहिये अन्यथा उन्हें नुकसान उठाना पड़ सकता है। जहाँ तक धन से जुड़ी समस्याओं के समाधान की बात है तो इस राशि के लोगों को विशेष रूप से शुक्रवार का व्रत अवश्य रूप से रखना चहिये।

मिथुन राशि

इस साल की शुरुवात में इस राशि के लोगों को भी धन से जुड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। संभव है की मिथुन राशि के लोगों को इस साल की शुरुवात के साथ ही आमदनी से ज्यादा खर्चों का सामना करना पड़े। धन से जुड़ी समस्याओं से निजात पाने के लिए इस राशि के जातक विशेष रूप से घर के मंदिर में कपूर जलाएं और ईश्वर के समक्ष घंटी बजाएं।

कर्क राशि

इस राशि के लोगों के लोगों के लिए ये साल बहुत सारी मुसीबतें लेकर आया है ,खासकरके इस राशि के जातक को इस साल धन से जुड़ी समस्याओं का विशेष रूप से सामना करना पड़ सकता है। कर्क राशि के लोगों को धन से जुड़ी समस्याओं से निजात पाने के लिए इस साल अपने सगे सम्बन्धी या मित्रों से मदद लेने की जरुरत पड़ सकती है। उपाय के तौर कर्क राशि के लोग जब भी कभी घर में मेहमान आये तो उनके लिए परोसे गए भोजन में रायता की कटोरी रखना ना भूलें।

सिंह राशि

 

सिंह राशि वालों के लिए इस साल आवश्यक है की वो अपने खर्चों पर थोड़ा कण्ट्रोल रखें क्यूंकि इस साल उनके लिए धन कमाने के अवसर कम आने वाले हैं।इसलिए इस राशि के लोगों के लिए आवश्यक है की जितनी जरुरत हो उतना ही खर्च इस साल करें। सिंह राशि वालों का धन यदि कहीं फंसा हुआ है या या किसी के पास है तो उसके वापिस आने के पूरे चांस हैं। इस राशि के लोग उपाय के तौर पर 7 ब्राह्मणों को हफ्ते के शुरुवात में भोजन करवाएं।

तुला राशि

इस राशि के जातकों के लिए ये समय खासा परेशानियों वाला है। किसी भी हाल में धन से जुड़े मामलों में कभी भी किसी पर विश्वास ना करें जहाँ तक हो सकें धन से जुड़े सारे मामले खुद ही सुलझाएं अन्यथा कोई अपना धोखा दे सकता है। बहुत ही सोच समझ कर और समझदारी के साथ धन से जुड़े निवेश करें
वार्ना भाड़ी नुक्सान हो सकता है। उपाय के तौर पर तुला राशि के लोग हर शाम कृष्ण जी का समाने एक दिया जरूर जलाएं।

कुम्भ राशि

ये साला कुम्भ राशि वालों के जीवन में खर्चों का भंडार लेकर आया है। कुम्भा राशि के जातकों को इस समय अपने खर्चों पर नियंत्रण रखने की जरुरत है अन्यथा बचत के रूप में बचे हुए पैसे भी समाप्त होजाएंगे। उपाय के तौर पर कुम्भ राशि के लोगों को सलाह दी जाती है की किस भी हालत में अपने माता पिता का अपमान ना करें और घर से निकलने से पहले बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद लेना ना भूलें।