30 अप्रैल से शुरू हो जाएगा इन 3 राशियों का बुरा वक़्त, बचने के लिए जल्दी से करे ये उपाय

दोस्तों समय एक ऐसी चीज हैं जो हर किसी के लिए अलग अलग हो सकता हैं. हमारे कहने का तात्पर्य यह हैं कि हर किसी के जीवन में अच्छा और बुरा समय आता हैं. सुख दुःख का आना जाना हर किसी के जीवन में लगा रहता हैं. जब कोई सुख बिना बताए लाइफ में आ जाता हैं तो बहुत ख़ुशी होती हैं. लेकिन जब कोई दुःख लाइफ में अचानक आ जाता हैं तो इंसान बुरी तरह से टूट जाता हैं. ऐसे में कितना अच्छा होता यदि हमें आने वाली मुसिबतों का अंदाजा कुछ समय पहले से ही लग जाता. ऐसे में हम उनके लिए पहले से तैयार रहते और शायद कोई समाधान भी ढूंढ निकालते.

इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको कुछ ऐसी राशियों के नाम बताने जा रहे हैं जिनके जीवन में 30 अप्रैल 2018 से बुरा वक़्त शुरू होने वाला हैं. इस बुरे वक़्त का प्रभाव आपकी राशि में 30 अप्रैल से 15 जून तक चलेगा. दरअसल 30 अप्रैल को शनि, राहू और केतु ग्रहों की स्थितियां कुछ इस तरह होगी कि इनका सीधा नकारात्मक प्रभाव कुछ विशेष राशियों पर पड़ेगा. ऐसे में इन राशि के जातकों को कई तरह की मुसीबतों का सामना करना पड़ सकता हैं. बस यही वजह हैं कि हम आपको इन मुसीबतों से आगाह कर रहे हैं और साथ ही इनसे बचने का सटीक उपाय भी बता रहे हैं.

30 अप्रैल से इन राशियों का शुरू होगा बुरा वक़्त

मिथुन राशि:

इस राशि के जातकों को 30 अप्रैल से किसी भी प्रकार के धन निवेश को करने से बचना चाहिए. यदि आप 30 अप्रैल से 15 जून के बीच कोई धन निवेश करते हैं तो आपको भारी नुकसान हो सकता हैं. साथ ही इस बीच किसी को उधार भी ना दे. इस बात की काफी सम्भावना हैं कि आपका उधार दिया पैसा डूब सकता हैं. इसके अलावा इस समय अंतराल के बीच आपके अधिक धन खर्च होने की सम्भावना भी हैं. इस दौरान धन हानि से बचने के लिए ये उपाय करे. शुक्रवार के दिन लक्ष्मी माँ की आरती कर उन्हें गुलाब का फूल चढ़ाए और दोनों टाइम का व्रत रखे.

मकर राशि:

इस राशि वालो को 30 अप्रैल से 15 जून के बीच काफी संभल कर रहना चाहिए. दरअसल ये समय आपके स्वास्थ और सेहत के लिए अच्छा नहीं हैं. इसलिए इस दौरान अपने खान-पान का विशेष ध्यान रखे. साथ ही इस बीच जहाँ तक हो सके लम्बी यात्रा को टाल दे. इसका कारण ये हैं कि इस दौरान की गई यात्रा आपके लिए कष्टदायक हो सकती हैं. इस समस्यां के प्रभाव को कम करने के लिए बुधवार के दिन गणेश मंदिर जाए और मोदको का प्रसाद चढ़ा कर गाय को भोजन कराए.

मीन राशि:

इस राशि के लिए 30 अप्रैल से 15 जून का समय काफी खराब हो सकता हैं. इस दौरान आपका किसी ख़ास व्यक्ति से रिश्ता टूट सकता हैं. साथ ही लड़ाई झगड़े होने के भी चांस हैं. रिश्तों को मधुर बनाए रखने के लिए इस दौरान आप किसी भी लड़ाई झगड़े से बच कर रहे. खाकसार कि इन दिनों किसी से दुश्मनी मोल लेना काफी महंगा साबित हो सकता हैं. इससे बचने के लिए आप मंगलवार को हनुमान मंदिर में तेल चढ़ाए और काले कुत्ते को घी लगी रोटी खिलाए.