अगले 3 महीने इन राशियों को झेलना होगा शनिदेव का प्रकोप, बचने के लिए करे ये उपाय

दोस्तों जैसा कि आप सभी जानते हैं, हमारे हिंदू धर्म में ज्योतिष विद्या का बड़ा ही महत्त्व रहता हैं. ऐसा कहा जाता हैं कि इस ज्योतिष शास्त्र से हम किसी भी व्यक्ति के भूत, वर्तमान और भविष्य के बारे में जान सकते हैं. दरअसल आपकी राशि और आकाश गंगा में उपस्थित गृह नक्षत्रों का एक ख़ास कनेक्शन होता हैं. इस वजह से ये गृह नक्षत्र सभी भी अपनी पोजीशन बदलते हैं तो इसका प्रभाव आपकी राशि पर भी होता हैं. ये प्रभाव अच्छा और बुरा दोनों ही हो सकता हैं.

इसी कड़ी में इस बार ग्रहों की बदलती स्थिति के चलते कुछ ख़ास राशियों को आने वाले तीन महीने दुःख और तकलीफों का सामना करना पड़ सकता हैं. इन राशि के जातकों के ऊपर शनि गृह की भारी दशा पड़ने वाली हैं. ऐसे में आने वाले समय में इनके साथ काफी बुरी चीजें भी घटित हो सकती हैं. यदि आपका नाम भी इन राशियों में शामिल हैं तो टेंशन ना ले. आज हम आपको इन दुखो के साथ उनसे छुटकारा पाने का तरीका भी बताने जा रहे हैं. यदि आप ये उपाय आजमाते हैं तो आपके ऊपर ग्राहो का दुष्प्रभाव नहीं पड़ेगा. तो चलिए फिर बिना किसी देरी के इन राशियों पर एक नज़र डाल लेते हैं.

सिंह राशि:

इस राशि के जातकों को आने वाले तीन महीनो में स्वास्थ संबंधित समस्याओं का सामना करना पड़ सकता हैं. ऐसे में आप इस दौरान अपनी सेहत का विशेष रूप से ध्यान दे. अपने खान पानऔर लाइफस्टाइल में कोई ऐसा काम ना करे जो आपकी सेहत पर नेगेटिव इफ़ेक्ट ला सकता हैं. इसके अतिरिक्त इस मुसीबत से बचने के लिए आप शनि मंदिर में जाकर उन्हें तिल का तेल चढ़ाए. इससे आपको फायदा मिलेगा.

मकर राशि:

इस राशि के जातकों को आने वाले कुछ महीनो में धन की हानि हो सकती हैं. इसलिए आप धन से सम्बंधित कोई भी काम करने से पूर्व शनिदेव की पूजा अवश्य करे. यदि आप ऐसा करते हैं तो इस बड़ी धन हानि से बच सकते हैं. साथ ही यदि संभव हो तो अगले 3 महीनो तक कोई भी बड़ा धन निवेश ना करे क्योंकि इसमें आपको नुकसान होने की भी संभावना हैं.

वृश्चिक राशि:

इस राशि के जातकों की अपनों से लड़ाई हो सकती हैं. इस झगड़े या मनमुटाव का आपको बड़ा नुकसान होगा. खासकर कि भविष्य में आपके कई काम इस नोकझोक की वजह से अटक सकते हैं. इसलिए आप किसी भी तरह के लड़ाई झगड़ों से बच कर रहिए. साथ ही घर में धनीदेव को तिल के तेल का दीपक लगाना आपके लिए शुभ होगा. इसे आप हर शनिवार लगाइए.

मीन राशि:

इस राशि के जातकों पर शनि गृह की बुरी दशा का सबसे अधिक प्रभाव पड़ने वाला हैं. इन्हें कईसाडी मुसीबतें एक साथ झेलना पड़ सकती हैं. इस स्थिति में आप शनि मंदिर जाकर उन्हें काले तिल समर्पित करे. साथ ही शनिवार के दिन व्रत रखे और कोई नशा भी ना करे.

दोस्तों यदि आपको ये जानकारी अच्छी लगी तो इसे दूसरों के साथ शेयर करना ना भूले ताकि वे भी इसका लाभ ले सके.