करोड़ो का मालिक होने के बावजूद भी इस दिग्गज क्रिकेटर के पिता बेचते है बिस्किट, नाम जान कर सन्न रह जायेंगे आप

आज हम आपको एक ऐसे क्रिकेटर के बारे में बताने वाले है, जो खुद तो करोड़ो का मालिक है, लेकिन उसके पिता बिस्कुट बेच कर अपना घर चलाते है. जी हां बता दे कि हम यहाँ दुनिया के सबसे ज्यादा टेस्ट और वन डे विकेट लेने वाले महान श्रीलंकाई स्पिनर मुथैया मुरलीधरन की बात कर रहे है. हालांकि आपको ये जान कर हैरानी जरुरी हो रही होगी, लेकिन ये सच है. दरअसल मुरलीधरन के पिता सिन्नासामी जी बिस्कुट की एक छोटी सी फैक्ट्री चलाते है और इसमें उन्होंने कुछ लोगो को काम पर भी रखा हुआ है. बता दे कि फैक्ट्री में बिस्कुट बना कर वो श्रीलंका के कई इलाको में भी बेचते है.

वही इस बारे में सिन्नासामी का कहना है कि वो बिस्कुट बेचने के लिए या यूँ कहे कि बिस्कुट की मार्केटिंग करने के लिए अपने बेटे के नाम का इस्तेमाल नहीं करते है. जी हां सिन्नासामी का कहना है कि वो अपने बेटे के नाम का इस्तेमाल नहीं करना चाहते. वो इसलिए क्यूकि वो अपने फायदे के लिए अपने बेटे का नुकसान नहीं कर सकते.

इस दौरान उन्होंने बताया कि मुरलीधरन के पास श्रीलंका के एक बड़े ब्रांड के बिस्किट के एडोरस्मेंट है और ऐसे में वो नहीं चाहते कि मुरलीधरन को इससे जो कमाई होती है वो बंद हो जाए. अब मुरलीधरन के पिता भले ही अपने बेटे के नाम का इस्तेमाल न करते है, लेकिन पल्लेकेल यानि इलाके के लोग ये बात अच्छी तरह से जानते है कि यह ब्रांड मुरलीधरन के पिता का ही है. बता दे कि बेटे के पास इतनी दौलत और शोहरत होने के बावजूद भी सिन्नासामी यानि मुरलीधरन के पिता सिंपल लाइफ ही जीते है. जी हां वो हमेशा सफ़ेद लुंगी में ही नजर आते है.

बरहलाल हम तो यही दुआ करते है कि भगवान् मुरलीधरन के पिता को हमेशा तंदरुस्त रखे.