यूजर्स को पसंद आ रहा है वाट्सप का नया अपडेट, जानिए क्या है इसमे खास

जब से एंडड्राएड फोन बाज़ार मे आया है सोशल मीडिया पर लोगों की हलचल कई गुना ज्यादा बढ़ गयी। और इस फेहरिस्त मे सबसे ज्यादा आगे व्हाट्सएप ही है। असल मे इसकी वजह भी है की व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए आए दिन कोई ना कोई नया फीचर पेश करता ही रहता है जो यूजर्स द्वावा काफी पसंद किया जाता है। हाल ही में व्हाट्सएप ने रिकॉल फीचर को जारी किया है। फिलहाल यह फीचर विंडोज फोन पर बीटा वर्जन में ही उपलब्ध कराया गया है, विंडोज फोन के नए व्हाट्सएप बीटा वर्जन 2.17.218 पर दो नए फीचर्स को स्पॉट किया गया है, इनमें मल्टीपल चैट्स और रिकॉल बटन फीचर शामिल है।

बताया जा रहा है की हाल ही में सोशल नेटवर्किंग साइट के रूप में इस्तेमाल की जाने वाली इंस्टेंट मैसेजिंग एप्प व्हाट्सएप एक नया फीचर लेकर आयी है जिसमे मल्टीपल चैट्स और रिकॉल बटन फीचर दिया गया है। इस नए अपडेट को यूजर्स द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है, व्हाट्सएप के मल्टीपल चैट्स और रिकॉल बटन फीचर की मदद से यूजर्स एक साथ कई चैट्स को सेलेक्ट कर उन्हें पिन या अनपिन कर सकते है और अगर चाहे तो इसे म्यूट या फिर इनेबल नोटिफिकेशन्स जैसे एक्शन्स परफॉर्म पर भी कर सकते हैं।

आपको बता दे कि व्हाट्सएप द्वारा जारी किया गया यह फीचर iOS और एंड्रायड प्लेटफॉर्म पर पहले से ही उपलब्ध है और अब इसे विंडोज फोन के बीटा वर्जन में उपलब्ध कराया जा रहा है। इसकी उपयोगिता और लोकप्रियता को देखते हुए व्हाट्सएप ने विंडोज फोन में भी यह फीचर लाने का विचार बनाया है।

बता दे कि दुनिया की सबसे बडी इंस्टेंट मैसेजिंग एप्प वाट्सप का आज के समय में हर किसी के द्वारा उपयोग किया जाता है, ऐसे में यह जितनी लोकप्रिय होती जा रही है, उतनी ही उपयोगी बनती जा रही है। वाट्सप का इस्तेमाल मेसेंजर के तौर पर तो किया जा रहा है साथ ही फोटोज और वीडियो शेयरिंग, वीडियो कालिंग के लिए भी इसका इस्तेमाल किया जाता है, ऐसे में अब इसके द्वारा एल्बम फीचर को भी जोड़ दिया गया है।