महिला की अजीब शिकायत: पति करता हैं कमरे में नागिन डांस, तो ससुर करता हैं छेड़खानी

हर महिला शादी के बाद एक सुखी जीवन जीने का सपना संजोती हैं. वो जब किसी लड़के से शादी करती हैं तो ये उम्मीद करती हैं कि सामने वाला उसे जीवनभर सुखी रखेगा. लेकिन सभी महिलाओं की किस्मत इतनी अच्छी नहीं होती हैं. शादी के बाद उन्हें तरह तरह की परेशानियाँ झेलनी पड़ती हैं. महिलाओं की ऐसी ही परेशानियों की सुनवाई करने के लिए मध्य प्रदेश में हर महीने महिला आयोग की बैठक होती हैं. इस बैठक में महिलाएं अपनी निजी जिंदगी से सम्बंधित परेशानी अधिकारीयों को बताती हैं.

इसी महिला आयोग में भोपाल की रहने वाली एक नवविवाहित महिला बहुत ही अजीब परेशानी लेकर पहुंची. उसकी इस परेशानी को सुन अधिकारीयों के भी होश उड़ गए. महिला की शिकायत हैं कि उसका पति कमरे में रोजन नागिन डांस करता हैं तो दूसरी के  अनुसार उसका ससुर उसके बाल और आँखों पर ग़ज़ल लिखते हैं. आइए विस्तार से जाने क्या हैं पूरा मामला…

दरअसल भोपाल की रहने वाली विनीता (परिवर्तित नाम) की हाल ही में 22 जनवरी 2017 को शादी हुई थी. शादी के पहले ससुराल वालो ने कहा था कि लड़का रेल्वे विभाग में अधिकारी के पद पर कार्य करता है. लेकिन शादी के बाद विनीता को पता चला कि उसका पति कोई रेल्वे का अधिकारी नहीं बल्कि फैक्टरी का एक मामूली लेबर हैं. विनीता ने ससुराल पक्ष पर आरोप लगाया कि उन्होंने झूठ बोल धोखे से शादी करवाई हैं. विनीता की समस्यां यही ख़त्म नहीं होती हैं उसका कहना हैं कि ससुराल वालो ने ये तक कहा था कि लड़के का संबंध फिल्मी दुनियां से हैं लेकिन मुझे ऐसा अब तक कुछ नज़र नहीं आया हैं.

लेकिन इन सभी शिकायतों में सबसे अजीब शिकायत महीला ने ये करी कि उसका पति रोज रूम फ्रेशनर सूंघकर कमरे में नागिन डांस करता हैं. महिला पति की इस हरकत से काफी परेशान हो गई हैं और उसे सिरदर्द होने लगा हैं. वहीँ महीला के इस आरोप पर पति का कहना हैं कि मैं फिल्मी दुनियां से जुड़ा हूँ इसलिए इस तरह की हरकत कर बीवी को मानाने की कोशिश करता हूँ. लेकिन वो हैं कि मेरी कला की क़द्र नहीं करती हैं.

वहीँ एक महिला का आरोप हैं कि मेरा पति दिनभर नशे में रहता हैं. इस बात का फायदा उठाकर मेरे सासु मुझ से छेड़छाड़ करते हैं. वो कभी मेरे बालो पर तो कभी मेरी आँखों पर गजल लिखते हैं. महिला अपने ससुर के इस रंगीन मिजाज से काफी परेशान हैं.

एक अन्य महिला शिकायत लेकर पहुंची कि उसका पति शादी के बाद भी उसे छूता नहीं हैं. उसकी शादी को 6 महीने हो गए लेकिन दोनों के बीच कभी कुछ नहीं हुआ हैं. महिला को शक हैं कि उसका पति नपुंसक हैं. वहीँ इस बात का फायदा उठा कर महिला का झेठ उस पर गंदी नज़र डालता रहता हैं.

महिलाओं की इन अजीब शिकायतों को सुन अधिकारीयों ने भी अपना सिर पकड़ लिया. हालाँकि उन लोगो ने इस बात को सीरियस लेते हुए सभी की डिटेल में रिपोर्ट मांगी हैं और महिलाओं की मदद का आश्वासन भी दिया हैं.

महिलाओं की इन अजीब शिकायतों को सुन बस यही ख्याल आता हैं कि हमारा देश आखिर कब सुधरेगा.