जब रिएलिटी शो में शिल्पा ने पूछ लिया, बाबा रामदेव से ऐसा सवाल

योग गुरु बाबा रामदेव के बारे में सब जानते है कि उन्होंने योग से पूरे विश्व में अपने परर्चम लहराया है। उन्होंने योग के द्वारा कई बीमारियों का इलाज खत्म किया है। रामदेव बाबा जहां लोगों को रोग मुक्त करते है वहीं वे खुद अपने शरीर का भी ध्यान रखते है और अपने आप को फिट रखने के लिए भी वो योग और काफी सारे व्याम करते है। बाबा रामदेव का मानना है कि वो योग से वो पहले पूरे भारत के लोगों को सुरक्षित रखें और सभी को योग सीखा कर फिट रहें। योग से बाबा रामदेव ने कई सारी बीमारियों का इलाज किया है उन्होंने योग के कारण कई लोगों का इलाज भी किया है काफी सारी ऐसी बीमारियों को भी ठीक किया है जिसके लिए लोगों को ऑपरेशन कराने पड़ते थे उन बीमारियों के इलाज के लिए बाबा रामदेव ने उनको कई सारे उपाय बताए और उनकी बीमारी ठीक हो गई। आपको बता दें कि लोगों को अपने वजन को लेकर अक्सर कई समस्या होती है जिनके कारण उनको अपने रोजर्मारा के कामों को करने में बड़ी दिक्कत आती है वहीं अपने वजन कम करने के चक्कर में वे कई तरह की दवाईयां खाते है और उन दवाईयों को खाने के उनको काफी तरह के इनफेक्शन हो जाते है। जिससे उनको बाद में बहुत सारी दिक्क्ते होती है। लोगों को अपने वजन कम करने के लिए दौड़भाग भी करते है लेकिन वे अपने शरीर का वजन कम नहीं कर पाते है जिससे उनको कई प्रकार की दिक्कते सामने आती है। वहीं बाबा रामदेव ने बिना किसी पैसे को खर्च योग के कारण आप अपने वजन को कम कर सकते है और इसके साथ ही कम किए गए वजन को और भी ज्यादा बेहतर कर सकते है। ऐसा ही वाक्या आया जब रामदेव ने अपनी योग की कला से सभी को हैरान कर दिया।

 

आपको बता दें कि रामदेव बाबा सोनी टीवी के डांस रिएलिटी शो सुपर डांसर 2 में बतौर गेस्टा आने वाले हैं। इस दौरान योग गुरु ने जो कर दिखाया वो सभी को हैरान करने वाला था। इस रिएलिटी शो में बाबा रामदेव पहली बार बर्फ पर योग करते नजर आए। इस तरह उनको योग करते देख शो में बतौर जज बैठी शिल्पाि शेट्टी हैरान रह गई थीं। उन्होंने योग गुरु बाबा रामदेव से आखिर पूछ ही लिया कि आपको मां ने क्याप खाकर पैदा किया? सोनी टीवी के डांस रिएलिटी शो सुपर डांसर 2 में बाबा रामदेव ने पहली बार ‘द आइस योग’ करके लोगों को दिखाया था। इस नए योग को सीखने के लिए रिएलिटी शो सुपर डांसर 2 कंटेस्टेंेट ने भी उनका साथ दिया। इस शो में बाबा रामदेव ने भी वहां मौजूद लोगों को योग से होने वाले फायदें बताए।

इस रिएलिटी शो सुपर डांसर 2 में एक कंटेस्टेंट को गाय देते हुए भी देखा गया था। इसके साथ ही उस कंटेस्टेंट को गाय देने के पीछे का राज अभी नहीं खुला नहीं पाया है। लेकिन आपको बता दें कि योग का जादू डांस शो में सिर चढ़कर बोल रहा है। वहीं जब बाबा रामदेव रिएलिटी शो में आईस योग कर रहे थे तब अचानक बाबा रामदेव के योग को देखकर एक्ट्रेस शिल्पा अपनी सीट पर खड़े होकर उन्हें प्रणाम करती हुई नजर आई थी।