सूर्यास्त के समय भूल कर भी न करे ये काम !

धार्मिक शास्त्रों के अनुसार सूर्यास्त का विशेष महत्व होता है. जी हां शास्त्रों में उन कार्यो के बारे में बताया गया है, जिन्हे सूर्यास्त के समय बिलकुल नहीं करना चाहिए. बता दे कि इन कार्यो को सूर्यास्त के समय करने से घर में अशांति और गरीबी ही आती है.

इसलिए अगर आप भी धार्मिक शास्त्रों में विश्वास रखते है, तो एक बार इसे जरूर पढ़े. गौरतलब है, कि गरुड़ पुराण में ऐसे ही कुछ कार्यो का वर्णन किया गया है, जो इस प्रकार है.

१. सूर्यास्त के समय तुलसी को न छुएं.. आपको बता दे कि शाम के समय आप तुलसी पर केवल दीपक लगा सकते है, पर उसे छूना नहीं है. दरअसल तुलसी को देवी माना जाता है. गौरतलब है, कि शाम का विश्राम का समय होता है. ऐसे में इस वक्त तुलसी को छूने से दोष यानि पाप लगता है.

२. शाम के समय झाड़ू न लगाएं.. इसके इलावा इस बात का हमेशा ध्यान रखे कि शाम के समय घर में कभी झाड़ू न लगाएं. वो इसलिए क्यूकि इससे सकारात्मक ऊर्जा बाहर निकल जाती है. साथ ही इससे घर में गरीबी आती है. इसलिए सूर्यास्त होने से पहले ही घर की सफाई कर लेनी चाहिए.

३. घर में न करे वाद विवाद.. शाम का समय पूजा पाठ करने के लिए होता है. तो इस समय घर में शान्ति का वातावरण बनाए रखे. इसके इलावा वाद विवाद करने से केवल अशांति ही बढ़ेगी. बता दे कि जिन घरो में अशांति होती है, वहां नकारात्मक ऊर्जा का वास होता है.

४. सूर्यास्त के समय न सोएं.. गौरतलब है कि शाम के समय सोना स्वास्थ्य के लिए हानिकारक होता है. बता दे कि जो लोग शाम के समय सोते है, वो मोटापे का शिकार हो सकते है. ऐसे में उस घर में कभी लक्ष्मी का निवास नहीं होता.