विश्व कप में शानदार प्रदर्शन के लिए महिला टीम की कप्तान मिताली राज को सरकार ने दिया 1 करोड़ रुपये का इनाम

इंग्लैंड मे खेले गए महिला विश्व कप क्रिकेट में भारतीय महिलाएं खिताब तो नहीं जीत पायी मगर अपने लाजवाब प्रदर्शन से पूरे देश का दिल जरूर जीत लिया। टूर्नामेंट से लौटने पर इन खिलाड़ियों का देश में भव्य स्वागत किया गया और आपको बताना चाहेंगे की इनके इस प्रदर्शन के बाद सभी खिलाड़ियों पर तोहफ़ों और पुरस्कारों की बौछार सी हो रही है। भारतीय महिला टीम की सभी खिलाड़ियों का इतिहास पुरष खिलाड़ियों जैसे शानदार और चमकदार नहीं रहा है, इस टूर्नामेंट से पहले तक ऐसी कई महिला खिलाड़ी थी जिनके कच्चे घर थे और जिनके गाँव में कई नो तक बिजली भी नहीं रहती थी।

मगर इनकी मेहनत ने आखिरकार इनका भी साथ दिया और अब शायद इन सबके दिन बादल जाएंगे। आपको बता दे की महिला विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करने वाली महिला क्रिकेट टीम की कप्तान एवं बेहद अनुभवी खिलाड़ी मिताली राज को तेलंगाना सरकार की तरफ से नकद एक करोड़ रुपये का इनाम और साथ में एक प्लॉट देने की घोषणा किया गया है। मुख्यमंत्री के॰चंद्रशेखर राव ने मिताली से मुलाकात के बाद उन्हें बधाई देते हुए यह घोषणा की।

आपको बता दे की मुख्यमंत्री ने हाल में संपन्न महिला विश्व कप में मिताली की अगुआई वाली टीम के शानदार प्रदर्शन की तारीफ की। मुख्यमंत्री कार्यालय से जारी विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गई, कार्यालय ने अनुसार, 34 साल की इस क्रिकेटर को एक करोड़ रुपये की इनामी राशि और 600 वर्ग गज का आवासीय प्लॉट दिया जाएगा।

बताया जा रहा है की राव ने मिताली के कोच आरएसआर मूर्ति को भी सम्मानित किया और उन्हें भी 25 लाख रुपये का नकद पुरस्कार देने की घोषणा की है। आपको यह भी बाटत दे की टीम के अन्य खिलाड़ियों को भी बीसीसीआई की तरफ से 50-50 लाख का इनाम दिया गया है जिसे पाकर सभी खिलाड़ी बहुत ही उल्लासित है।